अस्पतालों में हादसे पर हादसे: एक और अस्पताल में आग, चार मरीजों की मौत…

अस्पतालों में हादसे पर हादसे: एक और अस्पताल में आग, चार मरीजों की मौत…

दूसरे अस्पताल में शिफ्टिंग के दौरान तीन जिंदा जले, एक की दम घुटने से गई जान…

लखनऊ/मुबंई। कोरोना से तबाह महाराष्ट्र के एक और अस्पताल में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। महाराष्ट्र के ठाणे में एक प्राइवेट अस्पताल में आज तड़के आग लग गई, जिसमें चार मरीजों की मौत हो गई। ठाणे के मुंब्रा में प्राइम क्रिटिकेयर अस्पातल में यह आग आज सुबह लगी।
आग पर काबू पाने के लिए दमकल की तीन गाड़ियां और पांच एंबुलेंस मौके पर पहुंचीं और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जब आग लगी थी, तब अस्पताल में 26 मरीज भर्ती थे। मगर उन सभी में से 22 को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया। वहीं, दूसरे अस्पताल में शिफ्टिंग के वक्त चार लोगों की मौत हो गई। अस्पताल में कोरोना वायरस का कोई मरीज नहीं था। आईसीयू में भर्ती छह मरीजों समेत 20 मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।
स्थानीय विधायक और महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र अव्हाद ने पत्रकारों को बताया कि घटना में कम से कम तीन लोग जिंदा जल गए। आग से अस्पताल की पहली मंजिल जलकर खाक हो गई। उन्होने बताया कि प्रत्येक मृतक के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा और घायलों को एक-एक लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। आग लगने की वजह का पता लगाने के लिए एक उच्च स्तरीय जांच समिति गठित की गई है।

संवाददाता सुहेल मारूफ की रिपोर्ट…