एक लाख का इनामी कुख्यात गैंगस्टर लालू यादव मुठभेड़ में ढेर…

एक लाख का इनामी कुख्यात गैंगस्टर लालू यादव मुठभेड़ में ढेर…

आतंक का पर्याय गैंगस्टर लालू यादव मारा गया 👆

मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए एसपी 👆

ज्वेलरी शॉप में हुई दो करोड़ लूट व आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या में था शामिल…

पिस्टल व बाइक बरामद, एक साथी भाग निकला: पत्नी है निर्विरोध बीबीसी सदस्य…

लखनऊ/मऊ। पूर्वांचल में आतंक का पर्याय बन चुका एक लाख का इनामी शातिर लुटेरा और गैंगस्टर विनोद यादव उर्फ लालू यादव मुठभेड़ में मारा गया। मऊ के दक्षिण टोला में पुलिस ने आज तड़के किया लालू यादव का एनकाउंटर। मऊ, आजमगढ़, गाजीपुर व मिर्जापुर समेत कई जिलों में दर्ज थे विनोद यादव उर्फ लालू यादव पर हत्या, लूट व डकैती के 82 मुकदमे।
मऊ के सरायलखंसी में हुई आरटीआई कार्यकर्ता बाल गोविंद की हत्या, जौनपुर में ज्वेलरी शॉप में हुई दो करोड़ की डकैती एवं भदोही में बैंक के कैश वैन के गार्ड को गोली मारकर लूट किए जाने के साथ ही दर्जनों घटनाओं को दिया था अंजाम। पत्नी को निर्विरोध बीडीसी सदस्य बनवाने के बाद ब्लॉक प्रमुख बनवाने की फिराक में था विनोद उर्फ लालू यादव। डीआईजी (आजमगढ़) सुभाष चंद दुबे ने कोरोना से ग्रसित होते हुए रेंज के सबसे बड़े गैंगस्टर के खात्मे के आपरेशन का तैयार किया था खाका। मारे गए अपराधी के शव के पास से एक पिस्टल व जिंदा/खोखा कारतूस एवं मोटरसाइकिल बरामद हुई है। एक बदमाश भागने में सफल रहा।
जनपद मऊ की एसओजी/स्वाट टीम एवं थाना सरायलखंसी, चिरैयाकोट एवं मुहम्मदाबाद संयुक्त पुलिस टीम की थाना सरायलखंसी क्षेत्र स्थित ग्राम भंवरेपुर के पास आज तड़के 3-30 बजे हुई मुठभेड़ में कुख्यात हिस्ट्रीशीटर (63ए) लालू यादव उर्फ विनोद यादव घायल हो गया, इलाज के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मुठभेड़ में प्रभारी निरीक्षक चिरैयाकोट अविनाश कुमार सिंह, प्रभारी स्वाट टीम निरीक्षक राजेश प्रसाद यादव, प्रभारी एस‌ओजी उप निरीक्षक अमित मिश्रा व आरक्षी विवेक सिंह (सर्विलांस सेल) ने प्रमुख भूमिका निभाई। आरक्षी विवेक सिंह के बुलेटप्रूफ जैकेट में गोली लगने के कारण बाल-बाल बच गए।

संवाददाता मोहम्मद नूर की रिपोर्ट, , ,