जिला जज के अर्दली के शव को कुत्तों ने नोचा…

जिला जज के अर्दली के शव को कुत्तों ने नोचा…

गाजियाबाद। हरनंदी मोक्ष स्थल पर सोमवार को जिला जज के अर्दली के शव को कुत्तों ने नोच लिया। कुत्ते नाक व होंठ नोचकर ले गए। स्वजन शव को प्लेटफार्म के पास छोड़कर छांव में बैठे हुए थे। रविवार को अर्दली की कोरोना से मौत हो गई थी। इससे मोक्ष स्थल पर शवों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

जिला जज के अर्दली गोविदपुरम में रहते थे। रविवार को उनकी कोरोना से मौत हो गई थी, लेकिन मोक्ष स्थल पर शव ले जाने के लिए स्वजन को एंबुलेंस नहीं मिली। स्वजन एंबुलेंस के लिए कंट्रोल रूम पहुंचे। इसके बाद सोमवार सुबह एंबुलेंस उपलब्ध हुई। सुबह से स्वजन शव के अंतिम संस्कार के लिए इंतजार कर रहे थे। सुबह चार बजे से दोपहर तक खड़े रहने के कारण वह वह शव को प्लेटफार्म पास छोड़कर कुछ देर के लिए छांव में बैठ गए। तभी कुत्तों ने बॉडी कवर को काटकर शव का मुंह नोच लिया। जब स्वजन को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने नाराजगी जाहिर की। यह सब देखकर एक करीबी की तबीयत बिगड़ गई। शाम को उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इससे अन्य शवों के साथ आए लोग भड़क गए। उन्होंने मोक्ष स्थल प्रबंधन से इसकी शिकायत की।

अपर नगर आयुक्त प्रमोद कुमार ने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है। आज ही मैं इसे दिखवाता हूं। मोक्ष स्थल पर कुत्तों की वजह से किसी को परेशानी न हो, यह सुनिश्चित किया जाएगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…