इस राज्य में भी कल से चौदह दिन के लिए लागू होगा पूर्ण लाॅकडाउन…

इस राज्य में भी कल से चौदह दिन के लिए लागू होगा पूर्ण लाॅकडाउन…

राजधानी में एक दिन में मिले 20 हजार कोरोना पाॅजिटिव मरीज…

लखनऊ/बेंगलुरु। कर्नाटक में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों पर काबू पाने के लिए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने राज्य में फुल लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। येदियुरप्पा ने ऐलान किया कि 27 अप्रैल से 14 दिनों के लिए पूरी तरह लॉकडाउन लगाया जाएगा।यह लॉकडाउन बेंगलुरु सहित समूचे राज्य पर लागू होगी।
इस दौरान सुबह 6 बजे से लेकर 10 बजे तक जरूरी चीजों की दुकानें खुली रहेंगी। लॉकडाउन में हर दिन बस इसी दौरान दुकानें खुली रहेंगी, इसके बाद पूरे दिन दुकानें बंद रहेंगी। “इस दौरान सिर्फ कंस्ट्रक्शन, मैन्युफैक्चरिंग और एग्रीकल्चर सेक्टर को ही काम करने की अनुमति होगी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद रहेंगे।” कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर में दिल्ली सहित कई राज्यों में लॉकडाउन लागू हो गा्या है। बेंगलुरु में 1.20 करोड़ लोग रहते हैं।
राजधानी बेंगलुरु में एक दिन में संक्रमण के 20 हजार नए मामले सामने आए हैं। बीएस येदियुरप्पा ने ट्वीट करके यह भी बताया कि राज्य में 18 साल से 44 साल के लोगों को सरकार कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव का टीका मुफ्त लगाएगी। केंद्र सरकार का 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाने की जो मुहिम है वो भी चलती रहेगी। येदियुरप्पा ने अपने राज्य के लोगों से निवेदन किया है कि वह 28 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दें।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,