कोरोना के कहर के बीच एक और अस्पताल में हादसा, 13 मरीजों की जलने से मौत…

कोरोना के कहर के बीच एक और अस्पताल में हादसा, 13 मरीजों की जलने से मौत…

एसी में ब्लास्ट के बाद अस्पताल में आग लगी: बचे मरीजों को दूसरे अस्पताल भेजा गया…

केंद्र व राज्य सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान…

लखनऊ/मुबंई। कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र के अस्पतालों में एक के बाद एक बड़े हादसे हो रहे हैं। नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन लीकेज की वजह से अभी 22 कोरोना मरीजों की मौत का मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि मुंबई के विरार स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में आज तड़के आग लगने से हादसे में 13 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, अस्पताल के आईसीयू में 17 मरीजों का इलाज चल रहा था, सुबह सवा तीन बजे शार्ट सर्किट से आग लगी, साढ़े पांच बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अस्पताल में आग लगने के मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है, प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार के मुआवजे का ऐलान किया गया है, वहीं महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों को 5-5 लाख रुपये और घायलों को 1-1 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि अब तक 13 लोगों की मृत्यु होने की जानकारी मिली है। प्राथमिक जानकारी के अनुसार आईसीयू में एसी में ब्लास्ट के बाद आग लगी, मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना के 67 हजार से अधिक नए केस तमाम कोशिशों के बावजूद महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र के कोरोना के 67 हजार 13 नए केस आए हैं, जबकि कोरोना से 568 लोगों की मौत हुई है। कोरोना से 75 मौतें राजधानी मुंबई में हुई है, नागपुर में एक दिन में कोरोना के 7334 नए केस आए और कोरोना के चलते 110 लोगों की मौत हुई। (23 अप्रैल 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,