*70 पुलिसकर्मी हुए कोरोना पॉजिटिव,*

*70 पुलिसकर्मी हुए कोरोना पॉजिटिव,*

*कई अधिकारी और इंस्पेक्टर भी शामिल*

*नोएडा, 20 अप्रैल।* गौतम बुद्ध नगर में कोविड-19 के संक्रमण से 70 पुलिसकर्मी संक्रमित हो गए हैं। इसमें पुलिस के अधिकारी, इंस्पेक्टर, उप-निरीक्षक, कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल शामिल हैं। इसके अलावा कई पुलिसकर्मी क्वॉरेंटाइन है।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 70 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा, कई थानाध्यक्ष, कई पुलिस के निरीक्षक, उप-निरीक्षक, कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं।

उन्होंने बताया कि इनके संपर्क में आए कुछ पुलिसकर्मियों को होम क्वारेन्टाइन किया गया है। सभी पुलिसकर्मियों का उपचार चल रहा है और उनकी स्थिति नियंत्रण में है। कोविड-19 के संक्रमण की वजह से विगत वर्ष दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी।

पुलिस कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। हर थानों में कोविड-19 डेस्क लगाई गई है। सैनिटाइजेशन का उपयोग किया जा रहा है, थाना के अंदर बाहर से आने वाले लोगों को सैनिटाइज करने के बाद ही थाने में प्रवेश दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जा रहे आरोपियों का भी कोविड टेस्ट कराया जा रहा है। ताकि गिरफ्तारी के समय उनको छूने से कोई पुलिसकर्मी संक्रमित ना हो पाए। थानों और चेकिंग पॉइंट पर तैनात पुलिसकर्मियों को पीपी कीट, गल्बस, मास्क, सैनिटाइजर आदि उपलब्ध कराए जा रहे हैं।