पंचायत चुनाव: चुनाव चिन्ह पाकर प्रत्याशियों के खिल उठे चेहरे…

पंचायत चुनाव: चुनाव चिन्ह पाकर प्रत्याशियों के खिल उठे चेहरे…

मलिहाबाद में प्रधान पद पर 1 व पंचायत सदस्य पद पर 34 लोगों का नामांकन हुआ खारिज…

मलिहाबाद (लखनऊ)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नाम वापसी के बाद चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया। नाम वापसी व चुनाव चिन्ह पाने के लिये सुबह से ही प्रत्याशियों का जुटना शुरू हो गया था। चुनाव चिन्ह आवंटन होने के बाद प्रचार सामग्री की दुकानों पर भीड़ उमड़ पड़ी।
निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार शुक्ल ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच के बाद प्रधान पद हेतु 1 प्रत्याशी का नामांकन पत्र अपूर्ण होने पर निरस्त किया गया, वहीं 34 पंचायत सदस्यों के नामांकन पत्र अपूर्ण पर निरस्त किए गए। एसीएम सूर्यकांत त्रिपाठी ने बताया कि प्राप्त हुए आवेदन पत्रों की जांच के बाद नाम वापसी के बाद चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया गया। आगामी 19 अप्रैल को इन विकास खण्ड़ मलिहाबाद की सभी ग्राम पंचायतों में वोट डाले जाएंगे और 2 मई को परिणाम घोषित किए जाएंगे।
सहायक विकास अधिकारी पंचायत देवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण अनुपालन कराने के साथ सभागार को साफ सुथरा रखने हेतु जगह-जगह पर सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। नाम वापसी के बाद चुनाव चिन्हों का आवंटन शुरू होते ही प्रचार सामग्री की दुकानों पर भीड़ उमड़ पड़ी। प्रत्याशियों में जल्द चिन्ह मिलने और प्रचार करने की होड़ लग गई। साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से अपने चुनाव चिन्हों के प्रचार में जुट गए।

पत्रकार अभिषेक वर्मा की रिपोर्ट, , ,