शहर में नौ अप्रैल तक पुराने सर्किल रेट लागू रहेंगे…

शहर में नौ अप्रैल तक पुराने सर्किल रेट लागू रहेंगे…

नोएडा। नोएडा-ग्रेनो में नौ अप्रैल 2021 तक पुराने सर्किल रेट ही लागू रहेंगे। तब तक बाजार का सर्वे कराकर स्थिति देखी जाएगी। उसके आधार पर 10 अप्रैल से रेट बढ़ाए जाएं या नहीं, इसको लेकर निर्णय लिया जाएगा। यह निर्णय बुधवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। बीते सालों में पहली बार जिले में ऐसा हो रहा है कि सर्किल रेट सिर्फ नौ दिन से लेकर तीन महीने के लिए लिए निर्धारित किए जा रहे हैं। इससे पहले एक साल के लिए ही सर्किल रेट तय होते आए हैं।

कोरोना वायरस के कारण लोगों की आर्थिक स्थिति बिगड़ी हुई है। इसका असर संपत्ति की खरीद-फरोख्त में भी नजर आ रहा है। बीते सालों के मुकाबले संपत्ति की खरीद-फरोख्त में भी काफी गिरावट आई है। इसके बावजूद जिला प्रशासन सर्किल रेट नहीं बढ़ाने को लेकर राहत देने के मूंड में नहीं है। यही कारण है कि एक साल के लिए सर्किल रेट निर्धारित करने के बजाए तीन-तीन महीने और अब नौ दिन के लिए तय किए गए हैं।

पहले दिसंबर तक, फिर मार्च तक और अब नौ अप्रैल तक सर्किल रेट तय किए गए हैं। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि वर्तमान में लागू सर्किल रेट को नौ अप्रैल लागू करने का निर्णय लिया गया है। तब तक संपत्ति मामले में बाजार की स्थिति का आंकलन कर लिया जाएगा। इस रिपोर्ट के आधार पर 10 अप्रैल से नए सर्किल रेट लागू किए जाएं या पुराने ही, इसको लेकर फैसला लिया जाएगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…