र‍िमी सेन ने 6 साल बाद ‘बिग बॉस’ को लेकर किया खुलासा…

र‍िमी सेन ने 6 साल बाद ‘बिग बॉस’ को लेकर किया खुलासा…

 

मुंबई, 20 मार्च । ‘बागबान’, ‘धूम’, ‘क्योंकि’, ‘हंगामा’, ‘गरम मसाला’, ‘दीवाने हुए पागल’ और ‘फिर हेरा फेरी’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वालीं रिमी सेन करीब 1 दशक से ऐक्टिंग की दुनिया से दूर हैं, लेकिन फैन्स आज भी उन्हें याद करते हैं। 2011 के बाद रिमी सेन कुछ सालों तक फिल्मों में नजर नहीं आईं और फिर 2015 में ‘बिग बॉस 9’ का हिस्सा बनीं।

 

‘बिग बॉस 9’ में रिमी सेन करीब 49 दिनों तक रही थीं और फिर बेघर हो गई थीं। हाल ही दिए एक इंटरव्यू में रिमी सेन ने बिग बॉस को लेकर कुछ खुलासे किए और अपनी कमाई के बारे में भी बताया। ‘स्पॉटबॉय’ को दिए एक इंटरव्यू में रिमी सेन ने बताया कि उन्होंने ‘बिग बॉस’ सिर्फ पैसों के लिए किया था। वह बोलीं, ‘देखिए जिंदगी में हम कुछ चीजें शोहरत और नाम पाने के लिए करते हैं और कुछ चीजें पैसों के लिए। मैंने ‘बिग बॉस’ पैसों के लिए किया था। उन्होंने मुझे 49 दिनों के लिए 2.25 करोड़ रुपये दिए थे। कोई भी इतनी बड़ी रकम इतने कम वक्त में नहीं कमा सकता।’

 

रिमी सेन ने आगे कहा, ‘अकसर लोग बिग बॉस का असल कॉन्सेप्ट समझ नहीं पाते। यह शो सिर्फ लड़ाई-झगड़े करके चर्चा बटोरने या सिर्फ कॉन्टेंट देने के बारे में नहीं है। बल्कि यह शो आपकी छिपी हुई पर्सनैलिटी को बाहर निकलता है। हर किसी के अंदर एक खराब शख्स छिपा हुआ है, इसलिए उसको बाहर लाकर वो दिखाते हैं कि यह असल में ऐसा इंसान है। जब मुझे ‘बिग बॉस’ ऑफर हुआ तो इसका कॉन्सेप्ट बड़ा ही दिलचस्प लगा। वो लोग जान-बूझकर ऐसे टास्क बनाते हैं ताकि हमारी बुरी साइड सबके सामने निकलकर आए और वही एक चीज है, जिस पर पकड़ बनाए रखने की जरूरत होती है। जिन्हें वह कॉन्सेप्ट समझ आ जाता है, वो विनर बन जाते हैं।’

 

रिमी सेन ने फिर कहा कि बिग बॉस के घर के अंदर उन्होंने कुछ ऐसा किया ही नहीं, जिससे उनके बारे में लोगों का नजरिया बदलता। उन्होंने कहा कि वह जानती थीं कि शो में वह सिर्फ पैसों के लिए आई हैं और इसलिए उन्हें सिर्फ अच्छा ही दिखना था। ऐसा करने में वह कामयाब भी रहीं।

 

बता दें कि रिमी सेन ऐक्टिंग की दुनिया छोड़ने के बाद प्रड्यूसर बन गईं और ‘बुधिया सिंह-बॉर्न टू रन’ फिल्म प्रड्यूस की। अब करीब 10 साल बाद वह ऐक्टिंग में वापसी करना चाहती हैं।

 

प्रड्यूसर बनते ही रिमी सेन ने अपना नाम भी बदलकर सुभामित्रा सेन कर लिया था। रिमी का असली नाम भी यही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…