उत्तर प्रदेश सरकार की प्राथमिकता परक योजनान्तर्गत 17 मार्च, 2021 को प्रातः 08ः00 बजे से…

उत्तर प्रदेश सरकार की प्राथमिकता परक योजनान्तर्गत 17 मार्च, 2021 को प्रातः 08ः00 बजे से…

सायं 05ः00 बजे तक जनपद लखनऊ के विकासखण्ड मलिहाबाद के ग्राम…

सहिलामऊ में पं0 दीन दयाल उपाध्याय वृहद पशु आरोग्य मेला…

लखनऊ 15 मार्च। उत्तर प्रदेश सरकार की प्राथमिकता परक योजनान्तर्गत 17 मार्च, 2021 को प्रातः 08ः00 बजे से सायं 05ः00 बजे तक जनपद लखनऊ के विकासखण्ड मलिहाबाद के ग्राम सहिलामऊ में पं0 दीन दयाल उपाध्याय वृहद पशु आरोग्य मेला/शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें जनपद के पशुपालकों को पशुपालन विभाग द्वारा रोगी पशुओं का अति विशिष्ट उपचार एवं औषधि वितरण, रोग ग्रस्त पशुओं की अल्ट्रासाउण्ड मशीन द्वारा जांच तथा निःशुल्क पशु टीकाकरण आदि सुविधाएॅ उपलब्ध करायी जायेगीं।
पशुपालन विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार पशु आरोग्य मेले में पशुओं में कृत्रिम गर्भाधान एवं बाॅझपन समस्या का निवारण, पशुओं की लघु शल्य चिकित्सा, पशुपालकों को पशुओं के पशुधन बीमा की सुविधा, पशुपालकों को पशुओं की उन्नत तकनीक की वैज्ञानिकों द्वारा जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा मेले/शिविर में पंजीकृत पशुपालकों के पशुओं को निःशुल्क कृमिनाशक दवापान, खनिज लवण (मिनरल मिक्सचर) तथा सकेन्द्रित पशु आहार भी उपलब्ध कराया जायेगा।
पशुपालन विभाग द्वारा समस्त पशुपालकों से मेले/शिविर में अपने अधिक से अधिक पशुओं को लाकर मेले में विभाग द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं का लाभ उठाये जाने की अपील की गई है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…