उत्तर सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में अयोध्या शोध संस्थान, अयोजध्या फैजाबाद को…

उत्तर सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में अयोध्या शोध संस्थान, अयोजध्या फैजाबाद को…

20-साहयता अनुदान सामान्य (गैर वेतन) आयोजनेत्तर पक्ष में प्राविधानित धनराशि के…

सापेक्ष चतुर्थ किश्त के लिए रू0 81.25 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी…

लखनऊ 11 मार्च। उत्तर सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में अयोध्या शोध संस्थान, अयोजध्या फैजाबाद को 20-साहयता अनुदान सामान्य (गैर वेतन) आयोजनेत्तर पक्ष में प्राविधानित धनराशि के सापेक्ष चतुर्थ किश्त के लिए रू0 81.25 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी है।
विशेष सचिव संस्कृति श्री शिशिर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि स्वीकृति धनराषि का व्यय केवल अनुमोदित मद/योजनाओं पर यिा जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रश्नगत   स्वीकृति प्रशासकीय विभाग द्वारा उपलब्ध करायी गयी सूचना के आधार पर दी जा रही है, यदि बजट के सम्बन्ध में कोई सूचना गलत पायी जाती है तो इसका उत्तरदायित्व प्रशासकीय विभाग का होगा। उन्होंने बताया कि व्यय करने के लिए बजट मैनुअल और वित्तीय हस्तपुस्तिका के सुसंगत नियमों अथवा अन्य स्थाई आदेशों से शासकीय अथवा अन्य सक्षम प्राधिकारी की जहां आवश्यकता हो, व्यय करने के पूर्व स्वीकृति प्राप्त कर ली जायें। उपर्युक्त स्वीकृति धनराशि के सम्बन्ध में वित्त विभाग के मितव्ययता सम्बन्धी आदेशों तथा व्यय पर नियंत्रण के सम्बन्ध में निर्गत शासनादेश का भी अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा।
श्री शिशिर ने बताया कि अयोध्या शोध संस्थान, अयोध्या फैजाबाद द्वारा आगामी किश्त अवमुक्त किये जाने से पूर्व इस आशय का प्रमाण पत्र भी दिया जाना होगा कि विगत वर्षों में अवमुक्त की गयी धनराशि के सापेक्ष कोई धनराशि अवशेष एवं अप्रयुक्त शेष नही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…