शातिराना अंदाज़ में चोरो ने बड़े सर्राफा व्यापारी…

शातिराना अंदाज़ में चोरो ने बड़े सर्राफा व्यापारी…

जुगल किशोर के शोरूम को बनाया निशाना…

स्ट्रांग रूम को काटकर लाखो के जेवरात और नकदी लेकर फरार…

लखनऊ राजधानी लखनऊ में बड़े सर्राफा व्यवसाई जुगल किशोर ज्वैलर्स एंड बैंकर्स के यहां चोरो ने बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पड़ोस के खाली मकान की छत से अंदर घुसे चोरो गैस कटर से स्ट्रांग रूम को काटकर लाखो के जेवरात और नकदी लेकर फरार हुए है। सूचना पर पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर तमाम पुलिस अधिकारिययो के साथ मौके पर पहुँचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया। डीके ठाकुर ने जुगल किशोर के ऑनर सहित तमाम कर्मचारियों से घटना बाबत पूछताछ की है। खुलासे के लिए stf सहित पुलिस की कई टीमो को लगाया गया है। जिस वक्त घटना हुई उस वक्त शोरूम में सभी सीसीटीवी बन्द थे।

अमीनाबाद थाना क्षेत्र में लखनऊ के प्रतिष्टित सर्राफा व्यवसाई जुगल किशोर एंड बैंकर्स के यहां उस वक्त हड़कम्प मच गया जब शोरूम मालिक अरविंद रस्तोगी सुबह शोरूम पहुँचे और अंदर का नजारा देख कर हैरान हो गए। अंदर शो रूम में एक स्ट्रांग रूम कटा हुआ पड़ा था और उसमें रखे जेवरात और नकदी गायब थी। पास में ही अस्त व्यस्त हालात में गैस कटर व अन्य सामान और लॉकर पड़े हुए थे। फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी गई तो खुद पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर तमाम अधिकारियो के साथ मौके पर पहुँचे। पड़ताल की तो राहत की बात रही कि चोर सिर्फ एक स्ट्रांग रूम ही काटकर उसमे रखी नकदी और जेवरात लेकर फरार हुए थे। मौके पर सभी सीसीटीवी बन्द होने से बदमाश का अभी तक कोई सुराग पुलिस को नही मिल सका। मामले में stf सहित पुलिस की कई टीमो को खुलासे के लिए लगाया गया है। फारेंसिक और डॉग स्क्वायड की टीम भी लगाई गई है। चोर रात के अंधेरे में पड़ोस के खाली मकान की छत से शोरूम तक पहुँचे थे और गैस कटर की मदद से पहले दरवाजे के ताला काटा बाद में अंदर दाखिल हो तीनो माले में रखे तमाम लॉकर, तिजोरी खोलने की कोशिश की लेकिन महज स्ट्रांग रूम को काटकर उसमे रखी नकदी और ज्वैलरी लेकर चलते बने।

इस घटना में चोर कितना जेवर और नकदी ले गए इसका जवाब न पुलिस के पास मिला न जुगल किशोर जेवेल्र्स के मालिक अरविंद रस्तोगी बता पाए। अरविंद का कहना है कि आकलन के बात ही साफ हो पायेगा की आखिर चोर कितने की नकदी और कीमती जेवरात ले गए।

इस चोरी ने खाकी पर कई सवाल भी खड़े कर दिए है। घटना स्थल से महज 1 से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर अमीना बाद थाना है और महज 50 मीटर की दूरी पर चौकी है। बावजूद इसके घटना की जानकारी थाने और चौकी पर मौजूद थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज को नही हो पाई। सवाल ये भी है कि आखिर रात्रि गश्त पर मौजूद पुलिसकर्मी कहा थे। बहरहाल अब देखना होगा राजधानी पुलिस इस बड़ी चोरी की वारदात का खुलासा कर आरोपियों को कब तक गिरफ्तार कर पाती है।

संवाददाता मोहम्मद नूर की रिपोर्ट…