*कई जगहों पर बम की अफवाह के बाद पुलिस अलर्ट,*

*कई जगहों पर बम की अफवाह के बाद पुलिस अलर्ट,*

*चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर*

*नोएडा।* गणतंत्र दिवस 2021 के पहले उत्तर प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद, कानपुर और प्रयागराज में इस सप्ताह बम होने की कम से कम छह अफवाहें फैलीं। गौतमबुद्ध नगर जिले में दो दिन में दो जगहों पर बम होने की अफवाह के बाद पुलिस सतर्क हो गई है। पुलिस ने सभी बॉर्डरों पर सघन जांच शुरू कर दी है और यहां के विभिन्न मॉल, बाजार, होटल तथा सामरिक महत्व के प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी है।

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) राजेश एस. ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर जिले में दो स्थानों पर बम होने की सूचना मिलने और गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जिले में हाई अलर्ट घोषित कर धारा 144 लगा दी गई है।

उन्होंने बताया कि नोएडा के सभी मॉल, मेट्रो स्टेशन और बाजारों में पुलिस सघन जांच अभियान चला रही है और संदिग्ध नजर आने वाले लोगों से पूछताछ कर रही है। पुलिस चप्पे चप्पे पर निगाह रखे हुए है। डीसीपी ने बताया कि पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को सतर्क रहने का आदेश दिया गया है।

गौरतलब है कि नोएडा के थाना फेस-3 क्षेत्र के छिजारसी गांव के पास शुक्रवार सुबह राहगीरों को बम जैसी दिखने वाली कोई वस्तु दिखने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी। बम की सूचना मिलते ही पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गए। बम निरोधक दस्ते ने जांच के बाद पुष्टि की कि यह कोई विस्फोटक वस्तु नहीं है।

वहीं, इससे एक दिन पहले गुरुवार को नोएडा के सेक्टर-27 स्थित कैलाश अस्पताल में बम होने की सूचना पुलिस को मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने करीब तीन घंटे तक अस्पताल में छानबीन की। बाद में पता चला कि यह सूचना फर्जी थी।

नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा है कि गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षा को लेकर पुलिस काफी सतर्क है तथा लोगों से अपील की जा रही है कि कोई भी संदिग्ध वस्तु दिखाई दे तो वह तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दें।