2020 में सबसे ज्यादा बिकी मारुति सुजुकी की यह कार…

2020 में सबसे ज्यादा बिकी मारुति सुजुकी की यह कार…

15 साल से कोई नहीं दे पाया है टक्कर…

 

नई दिल्ली, 23 जनवरी। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया की कार मारुति सुजुकी स्विफ्ट सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। इसे 2005 में लॉन्च किया गया था और पिछले 15 सालों से यह प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में टॉप पर बनी हुई है। कंपनी ने आज एक बयान में यह जानकारी दी। कोविड-19 महामारी के प्रभाव के बावजूद पिछले साल इसकी 160700 यूनिट बिकी।

 

इस मौके पर मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि स्विफ्ट पिछले 15 सालों से प्रीमियम हैचबैक सेंगमेंट में बेस्ट सेलिंग कार है। अब तक इसकी 23 लाख यूनिट बिक चुकी हैं। कोविड-19 महामारी के प्रभाव के बावजूद पिछले साल इसकी 160700 यूनिट बिकी और यह कैलेंडर वर्ष 2020 में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। हमें उम्मीद है कि यह कार भविष्य में कई और उपलब्धियां हासिल करेगी।

 

अपनी स्पोर्टी लुक, ग्लोबल स्टाइल और शानदार इंजन परफॉरमेंस के कारण मारुति सुजुकी स्विफ्ट पिछले कई सालों से युवा ग्राहकों की पहली पसंद बनी हुई है। यह तीन बार इंडियन कार ऑफ द ईयका खिताब जीतने वाली अकेली कार है। स्विफ्ट के 53 फीसदी से अधिक ग्राहक 35 साल से कम उम्र के हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट …