Serum Institute की बिल्डिंग में लगी आग में 5 लोगों की मौत…

Serum Institute की बिल्डिंग में लगी आग में 5 लोगों की मौत…

CM ने कही ये बात…

पुणे की सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया की बिल्डिंग में लगी भीषण आग में 5 लोगों की मौत हो गई है।पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल ने ये जानकारी दी है।मेयर का कहना है कि छठी मंजिल से जले हुए शव मिले हैं।शवों की पहचान की जा रही है, बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोविशील्ड कोरोना वैक्सीन का उत्पादन करती है।
आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है।महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्राथमिक जानकारी के मुताबिक आग वहां नहीं लगी है जहां कोविड के वैक्सीन बनाए जा रहे थे।जिस बिल्डिंग में आग लगी है वहां बीसीजी के वैक्सीन बन रहे थे,उन्होंने कहा कि आग को काबू कर लिया गया है। इस बारे में और जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

इससे पहले पुणे के पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने कहा कि हमें 2:45 बजे सीरम इंस्टीट्यूट की एक इमारत में आग लगने की सूचना मिली।पुलिस और फायर ब्रिगेड तुरंत मौके पर पहुंची और राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया. उन्होंने आगे कहा,इस इमारत में वैक्सीन का प्लांट या भंडारण नहीं किया जा रहा था।
उन्होंने कहा कि आग बुझ जाने के बाद पुलिस की जांच शुरू हो जाएगी।हम हर पहलू की जांच करेंगे, इस इमारत में निर्माण कार्य चल रहा था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…