हाई सिक्योरिटी प्लेट की बुकिंग साढ़े पांच लाख तक पहुंची…

हाई सिक्योरिटी प्लेट की बुकिंग साढ़े पांच लाख तक पहुंची…

नई दिल्ली, 20 जनवरी। दिल्ली में हाई सिक्योरिटी नंबर रजिस्ट्रेशन प्लेट (एचएसआरपी) और कलर कोड स्टीकर लगवाने को लेकर दस दिन के अंदर स्लॉट उपलब्ध होने का दावा किया जा रहा है। एचएसआरपी की बुकिंग को लेकर आंकड़ा साढ़े पांच लाख के करीब पहुंच गया है। वहीं, जनवरी के आखिर तक होम डिलीवरी करने वाले कर्मियों की संख्या एक हजार हो जाएगी।

एचएसआरपी और कलर कोड स्टीकर की बुकिंग लेने वाली कंपनी से मिले आंकड़ों के अनुसार, दो पहिया वाहन में एचएसआरपी लगाने को लेकर 146255 बुकिंग प्राप्त हुई हैं। जबकि चार पहिया वाहन के लिए 389204 आवेदकों ने बुकिंग की है। वहीं, सिर्फ कलर कोड स्टीकर के लिए 304262 आवेदकों ने वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग के लिए आवेदन किया है। करीब 11 लाख व्यवसायिक और निजी चार पहिया वाहनों पर कलर कोड स्टीकर लगने हैं।

कंपनी के प्रवक्ता के अनुसार एक नवंबर से 31 दिसंबर के बीच यह आंकड़ा 452069 था। जनवरी के शुरुआती 11 दिनों में यह आंकड़ा बढ़कर 535459 तक पहुंच गया, यानि 11 दिन के अंदर 83390 लोगों ने वेबसाइट पर आवेदन किया। इसमें पहले की तुलना में कई गुना सुधार हुआ है।

मौजूदा समय में 750 कर्मी होम डिलीवरी को पूरा करने में जुटे हैं। जिनकी संख्या को जनवरी आखिर तक बढ़ाकर एक हजार कर दिया जाएगा।

उधर, परिवहन विभाग के अनुसार अभी हाल ही में तीन दिन तक एचएसआरपी को लेकर चालान भी किए गए थे। जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों को जागरूक करना था। वहीं, भविष्य में एचएसआरपी और कलर कोड स्टीकर के संबंध में इसी तरह से जागरूक भी करेंगे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…