11 साल की नौकरी में करोड़पति बन गया पुलिस का थानेदार…

11 साल की नौकरी में करोड़पति बन गया पुलिस का थानेदार…

ज्वैलरी के शौकीन अविवाहित थानेदार के पास से 400 ग्राम सोना बरामद…

लग्जरी कार और बैंक खातों में लाखों की रकम…

लखनऊ/पटना। बिहार पुलिस का एक थानेदार ड्यूटी के दौरान सिर्फ कमाई पर ही फोकस करता रहा, उसकी कमाई के आगे बड़े-बड़े अधिकारी भी फेल हो गए। वह कुछ सालों में ही करोड़पति बन गया, पूर्णिया के मरंगा के पूर्व थानेदार मदन कुमार को सस्पेंड कर विभागीय कार्रवाई की जा रही है। अविवाहित थानेदार मदन कुमार 11 साल नौकरी कर चुका है, लेकिन अभी तक शादी नहीं की है, उसके पास से करीब 400 ग्राम सोने का आभूषण बरामद हुआ है। इसके अलावा वह अपने पास लग्जरी कार भी रखे हुए है, मदन के खाते में वेतन के अलावा 40 लाख रुपए जमा है।
उसके दो अन्य बैंकों की खातों की भी जांच की जा रही है, जिसके बारे में वह जानकारी छिपाकर रखे हुआ था। उसने पूर्णिया के एक बिल्डर से तीन बीएचके का फ्लैट भी खरीदा है, उसके पूर्णिया जिले के सिंधिया एसबीआई ब्रांच में एवं तुलसीपुर स्थित ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में खाते की जांच की जा रही है।मदन कुमार जिस-जिस थाने में तैनात होता था वहां पर दलालों का गैंग तैयार करता था, जिसके बाद दलाल उसके लिए काम करते थे और केस को समझौता के नाम पर डील करते थे, जिससे लाखों की कमाई होती थी। बड़ी-बड़ी लूट की घटनाओं को वह चोरी के केस में दर्ज कराता था।
मदन कुमार फरवरी 2009 को बिहार पुलिस सेवा में आया था‌, जहां भी गया वर्दी का खौफ दिखाकर खूब अवैध पैसा कमाया। आईजी रत्न संजय ने मदन कुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले की जांच एडिशनल एसपी बमबम चौधरी से करवाई, जिसके बाद खुलासा हुआ कि उसने आय से अधिक संपत्ति उसने गलत तरीके से कमाई है। इसको लेकर केहाट थाना में केस दर्ज कराया गया, जिसके बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,