*कोरोना महामारी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- लाॅकडाउन या कर्फ्यू लगाने से पहले जनता को बताएं…..*

*कोरोना महामारी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- लाॅकडाउन या कर्फ्यू लगाने से पहले जनता को बताएं…..*

*ताकि लोग अपनी आजीविका को सुचारु रूप से चलाने के प्रावधान कर सकें*

*लखनऊ/नई दिल्ली।* देश के कई हिस्सों में कोरोना वायरस महामारी के दौरान कई बार लॉकडाउन और कर्फ्यू लगाया गया। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने एक सख्त टिप्पणी की है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि लॉकडाउन या कर्फ्यू लागू करने के किसी भी आदेश का ऐलान घोषणा पहले ही किया जाना चाहिए। ताकि लॉकडाउन या कर्फ्यू लगने से पहले लोग अपनी आजिविका को सुचारू रूप से चलाने के लिए प्रावधान कर सकें।
आपको बता दें कि महामारी के बीच देश के कई हिस्सों में केंद्र सरकार और राज्य सरकारों ने लॉकडाउन लगाए जाने का ऐलान किया था। वहीं, अभी देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। देश में कोरोना वायरस की रफ्तार कम तो हो गई है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। देश की राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कोरोना वायरस के नए मामले प्रतिदिन भारी संख्या में सामने आ रहे हैं। इसी वजह से राज्य सरकारें अपने यहां कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रात्रि कर्फ्यू लागू करने का ऐलान कर रहे हैं। आज सुप्रीम कोर्ट द्वारा कही गई टिप्पणी इसी को लेकर है।
सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि राज्य सरकारें रात्रि कर्फ्यू और लॉकडाउन का ऐलान करें तो पहले करें। ताकि आम जनता को इसके लिए तैयार हो जाए और जरूरी चीजों को प्रबंध कर सके और उन्हें कोई परेशानी न हो।
*”हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,*