सनसनीखेज: दबंग द्वारा दो दलितों की जहर देकर हत्या…

सनसनीखेज: दबंग द्वारा दो दलितों की जहर देकर हत्या…

डीएम, एसपी व अन्य अधिकारी पहुंचे घटनास्थल: पुलिस ने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर पता चलेगा मौत का सही कारण…

नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें लगाई गईं…

लखनऊ/लखीमपुर-खीरी। लखीमपुर खीरी के कोतवाली मोहम्मदी क्षेत्र के गांव वरा टेगुन खुर्रम में एक दबंग द्वारा
दो दलितों की जहर देकर हत्या किये जाने से सनसनी फैल गयी। घटना के पीछे जमीन ठेके पर दिए जाने एवं
पैसे के लेन देन का मामला बताया जा रहा है। मृतक रविंद्र की पत्नी राम गुनी की तहरीर पर पुलिस ने एक हत्या तथा जहर खिलाने के आरोप में नामजद क्षमुकदमा दर्ज किया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक दोनों मृतक परिवार के घर पहुंचे और परिजनों से मिलकर उन्हे न्याय एवं कार्रवाई का भरोसा दिया।
मोहम्मदी कोतवाली के गांव बरा में गांव के दलित परिवार के दयाशंकर और राम लखन की मौत की खबर से पूरे गांव में कोहराम मच गया है। दयाशंकर और राम लखन की हत्या जहर देकर किए जाने का आरोप है। बताया गया है कि दयाशंकर की जमीन संतराम को ठेके पर दी गई थी जिसमें पैसे को लेकर लेन देन मे दो दिन पूर्व झगड़ा भी हुआ था तथा संतराम ने दयाशंकर को देख लेने की लेने की धमकी देते हुए गाली-गलौज भी की थी। दयाशंकर की मां राम गुनी की तहरीर पर संतराम के विरुद्ध हत्या और जहर देकर मारने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।
पुलिस अधीक्षक विजय ढुल के अनुसार परिवार वालों ने दयाशंकर व‌ राम लखन को जहरीला पदार्थ खिलाकर मार डालने की बात कही है। संतराम के विरुद्ध नामजद एफआईआर दर्ज कर ली गई है। उन्होने कहा कि मौत की सही वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगी। आरोपी संतराम की दया शंकर और राम लखन से झगड़े की बात सामने आई है तथा संतराम द्वारा दयाशंकर की जमीन जबरदस्ती खरीदने की बात भी सामने आ रही है। वहीं जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह के अनुसार दोनों मृतक परिवार बेहद गरीब है, तहसील प्रशासन को निर्देशित किया गया है शीध्र ही दोनों परिवारों को आर्थिक सहायता दी जाएगी।
जिला आबकारी अधिकारी कुलदीप दिनकर, पुलिस उपाधीक्षक अभय प्रताप मल, तहसीलदार विकास धर दुबे, नायब तहसीलदार, आबकारी इंस्पेक्टर आरके मिश्रा, प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारियों ने भी घटनास्थल का भी निरीक्षण किया। मृतक दयाशंकर अपने परिवार का सबसे बड़ा बेटा था जिसकी एक 2 साल की बेटी है। वही दूसरे मृतक राम लखन की अभी शादी नहीं हुई थी। दोनों परिवारों का रो-रो कर बुरा हाल है, वहीं घटना की जानकारी होने पर समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष क्रांति कुमार सिंह ने भी गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की।

पत्रकार देवेंद्र कुमार की रिपोर्ट, , ,