सना खान ने बताया, कैसे जिंदगी में आए मौलाना अनस सईद, शौहर के लुक्स पर भी बोलीं…

सना खान ने बताया, कैसे जिंदगी में आए मौलाना अनस सईद, शौहर के लुक्स पर भी बोलीं…

मुंबई, 18 दिसंबर । सना खान ‘बिग बॉस 6’ की कंटेस्टेंट रह चुकी हैं। उन्होंने ‘जय हो’, ‘वजह तुम हो’, ‘टॉइलट: एक प्रेम कथा’ जैसी फिल्मों में काम किया है। मानवता की सेवा के लिए उनके शोबिज छोड़ने के फैसले ने सबको चौंका दिया था। इस घोषणा के बाद उन्होंने शादी करके एक और सरप्राइज दिया। उन्होंने सूरत के एक बिजनसमैन मौलाना अनस सईद से शादी की है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अनस से अपनी मुलाकात और शादी के फैसले के बारे में बताया।

सना ने हमारे सहयोगी बॉम्बे टाइम्स से बताया कि उनकी अनस से पहली मुलाकात कब और कहां हुई थी। सना बताती हैं, हम पहली बार 2017 में मक्का में मिले थे। मैं भारत लौट रही थी, उस दिन यह छोटी सी मुलाकात थी। अनस को मुझसे मुस्लिम स्कॉलर के रूप में मिलवाया गया था। मैं यह बात साफ करना चाहती हूं कि वह मुफ्ती नहीं आलिम हैं। 2018 के आखिर में उनको कॉन्टैक्ट किया था क्योंकि मुझे धर्म से जुड़े कुछ सवाल पूछने थे। फिर एक साल बाद 2020 में हम फिर से कनेक्ट हुए। मुझे हमेशा से इस्लाम के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने की तरफ झुकाव था।

अनस से शादी के बारे में सना ने बताया, अनस से निकाह करने का फैसला रातोरात नहीं लिया था। मैंने उनके जैसा इंसान पाने के लिए कई साल दुआएं मांगी हैं। मुझे उनमें सबसे अच्छी बात यह लगती है कि वह शरीफ हैं और उनमें हया है। वह किसी चीज को जज नहीं करते। उन्होंने मुझसे कहा था, अगर कोई चीज गटर में गिर गई तो आप उस पर 10 बाल्टी पानी डाल दो, वो साफ नहीं होती है। पर उसको गटर से निकालकर एक बाल्टी पानी डाल दो तो वो साफ हो जाी है। इसका मुझ पर गहरा असर हुआ।

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री छोड़ने पर सना ने कहा, बहुत चीजों का अहसास आपको तुरंत नहीं होता। आपको इतना ग्लैमर मिल जाता है कि कुछ दिखाई नहीं देता। मेरे केस में सवाल घर चलाने का था। अपने घर में कमाने वाली मैं अकेले सदस्य थी। लॉकडाउन ने मुझे यह स्टेप लेने में मदद की। इंडस्ट्री ने जो दिया उसकी शुक्रगुजार हूं लेकिन मुझे लगता है कि मैं इसके लिए नहीं बनी थी। सना क्या अब सोशल मीडिया भी छोड़ देंगे। इस पर उन्होंने जवाब दिया, बिल्कुल नहीं। लोगों को लगता है कि मैंने संन्यास ले लिया। संन्यास लेने में और धार्मिक जिंदगी बिताने में बहुत फर्क है।

शादी के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग की बात पर सना ने कहा, लोगों को मेरी शादी से क्या लेना-देना? मेरे शौहर अच्छे इंसान हैं, वह मुझे अच्छे दिखते हैं, आपको नहीं। इससे मुझे फर्क नहीं पड़ता। फैमिली आगे बढ़ाने पर सना कहती हैं, मेरे शौहर चाहते हैं कि मैं थोड़ा वक्त ले लूं पर मैं जल्द ही मां बनना चाहती हूं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…