स्वास्थ्य विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर एक लाख की ठगी..

स्वास्थ्य विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर एक लाख की ठगी…

मुरादनगर। थाना क्षेत्र की मलिकनगर कालोनी में स्वास्थ्य विभाग में नौकरी लगवाने के नाम एक युवक से एक लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित युवक व उसके पिता ने आरोपित के खिलाफ शिकायत करके कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नगर की मलिकनगर कालोनी में युवक जीशान अपने परिवार के साथ रहते हैं। जीशान अपने पिता की दुकान पर काम करने के साथ सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं। जीशान के अनुसार करीब छह माह पूर्व एक परिचित ने उसके पिता को बताया था कि स्वास्थ्य विभाग में समूह घ के लिए आंतरिक भर्तियां निकली हुई हैं, अपनी पहचान के बल पर वह युवक सरकारी नौकरी लगवा सकता है।

नौकरी लगवाने के लिए व्यक्ति ने 4 लाख सेवा शुल्क की मांग की, जिसमें से एक लाख पहले व बाकी की रकम नियुक्त पत्र मिलने के बाद देनी थी। सरकारी नौकरी के मोह में युवक व उसके पिता ने आरोपित को एक लाख रुपये दे दिए। पीड़ित के अनुसार छह माह बाद भी आरोपित न तो उसकी नौकरी लगवा रहा है और न ही उनकी रकम वापस कर रहा है। जब भी वह पैसे मांगते हैं तो आरोपित उनको धमकाने लगता है। पीड़ित व उनके पिता ने आरोपित के खिलाफ शिकायत करके कार्रवाई की मांग की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…