अपर निजी सचिव के पति को गोली मारने के बाद रिटायर्ड फौजी ने खुद को भी गोली मार ली…

अपर निजी सचिव के पति को गोली मारने के बाद रिटायर्ड फौजी ने खुद को भी गोली मार ली…

आशियाना: घटनास्थल की जांच करते हुए पुलिस 👆

राजाजीपुरम: फायरिंग में दीवाल में जा धंसी गोली का निशान 👆                                              जूस दुकानदार फायरिंग की घटना के बारे में बताते हुए 👆                                       बीकेटी: फायरिंग की घटना में कार की जांच करते हुए पुलिस 👆           

घायल पीडब्ल्यूडी लिपिक एवं आरोपी फौजी को अस्पताल में भर्ती कराया गया….

राजाजीपुरम में प्रापर्टी डीलर पर फायरिंग से दहशत: बीकेटी क्षेत्र में कार सवार को गोली मारी गई…

एक दिन में फायरिंग की तीन घटनाओं से शहर में सनसनी…

लखनऊ। राजधानी में बैखौफ बदमाशों ने आज दिनदहाड़े तीन स्थानों पर गोलियां चलाकर सनसनी फैला दी। आशियाना थाना क्षेत्र में एक रिटायर्ड फौजी ने अपर निजी सचिव के पति पीडब्ल्यूडी कर्मचारी को गोली मारकर घायल कर दिया बाद में खुद को भी गोली मार ली। दूसरी घटना में राजाजीपुरम कालोनी में अपने विरोधी पर चार राउंड फायरिंग कर अपराधी फरार हो गए जबकि बीकेटी क्षेत्र में एक कार पर फायरिंग की घटना सामने आई, हालांकि पुलिस इस मामले को संदिग्ध मान रही है।पहली घटना में आशियाना थाना क्षेत्र में सुबह-सुबह पीडब्ल्यूडी में लिपिक सर्वेश को गोली मारकर घायल कर दिया गया। सर्वेश पर फायरिंग करने वाले ने नकाब पहन रखा था। गोली सर्वेश के पेट में लगी।
सर्वेश की पत्नी ममता रानी सचिवालय में अपर निजी सचिव हैं। हैरत करने वाली बात यह रही कि बदमाश ने गोली चलाने के पश्चात थाने के समीप पहुंचकर खुद को भी गोली मार ली, पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर ट्रामा सेंटर भर्ती करा दिया है। आशियाना थाना प्रभारी केशव कुमार के अनुसार मूल रूप से बछरावां, रायबरेली के रहने वाले सर्वेश यहां सेक्टर एच में रहते हैं, आज सुबह आॅफिस जाने के लिए स्कूटी साफ कर रहे थे तभी हमलावर ने उन्हे गोली मार दी। गोली चलने की आवाज सुनते ही पत्नी ममता घर से बाहर आई, शोर सुनकर मोहल्ले वाले भी बाहर निकल आए। सर्वेश को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। एसीपी (कैंट) बीनू सिंह के अनुसार आरोपित का नाम शैलेंद्र है जो रिटायर्ड फौजी है। यह भी बताया जा रहा है कि शैलेन्द्र के साथ एक और भी हमलावर था जो मौके से फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है।
फायरिंग की दूसरी घटना में तालकटोरा थाना क्षेत्र की राजाजीपुरम कालोनी के एमआईएस चौराहे के पास जूस की दुकान पर एक्सयूवी सवारों की कुछ लोगों से नोकझोंक हो गई। दोनों पक्षों ने असलहे निकाल लिए और ताबड़तोड़ फायरिंग की, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पल्सर सवार बदमाशों द्वारा चार राउंड फायरिंग की गई। घटना से इलाके में दहशत फैल गई। लोगों ने खुद को घरों के अंदर कैद कर लिया। बताया जा रहा है कि प्रापर्टी डीलर एवं उसके विरोधियों के बीच फायरिंग हुई है। राजाजीपुरम के रहने वाले रंजीत यादव और सत्यम पांडे को निशाना बनाते हुए बदमाशों द्वारा गोली चलाई गई लेकिन दोनों बाल-बाल बच गए। बदमाशों द्वारा चलाई गई गोली के जवाब में रंजीत यादव द्वारा भी फायर किया गया, कोई घायल तो नहीं हुआ लेकिन ताबड़तोड़ हुई फायरिंग से इलाके में हड़कम्प मच गया।
फायरिंग की इस घटना में जूस की दुकान चलाने वाला उमेश बाल-बाल बच गया। इंस्पेक्टर तालकटोरा के अनुसार रंजीत यादव और सत्यम पांडे ठेकेदार हैं साथ ही प्रॉपर्टी डीलिंग का काम भी करते हैं। रंजीत यादव के खिलाफ 2018 में जानलेवा हमला करने का मुकदमा दर्ज किया गया था। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर गोली चलाने वालों की पहचान की जा रही है।
फायरिंग की तीसरी घटना में सीतापुर रोड पर फौजी ढाबे के आगे कार सवार युवक पर गोली चलाई गई, हमले में युवक के कंधे में लगी गोली ! घायलवस्था में मड़ियांव थाने पहुंचे युवक ने पुलिस को मामले की सूचना दी। मड़ियांव एसओ की सूचना पर बक्शी का तालाब पुलिस मड़ियांव थाने पहुँची। पुलिस युवक से कर रही है पूछताछ। कार के बोनट पर मिले कारतूस के खोखे, लेकिन घटना को पुलिस फिलहाल मान रही है संदिग्ध। (15 दिसंबर 2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,