भगोड़े अपराधियों की सूची में आईपीएस मणिलाल पाटीदार का नाम भी हुआ शामिल…

भगोड़े अपराधियों की सूची में आईपीएस मणिलाल पाटीदार का नाम भी हुआ शामिल…

  “हिंद वतन समाचार” पर 20 अक्तूबर को चली खबर 👆

  “हिंद वतन समाचार” पर 25 नवंबर को चली खबर 👆

महोबा के पूर्व एसपी की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान में भी पुलिस दे चुकी है दबिश…

50 हजार के इनामी फरार आईपीएस की गिरफ्तारी न होने पर होगी संपत्ति कुर्क…

लखनऊ। यूपी के फरार बदमाशों की सूची में अब महोबा के पूर्व पुलिस कप्तान आईपीएस मणिलाल पाटीदार का नाम भी शामिल हो गया है। 50,000 रुपये के इनामी मणीलाल पाटीदार की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच के साथ साथ एसटीएफ को भी लगाया गया है। इस प्रकरण की मॉनिटरिंग एडीजी और आईजी कर रहे हैं। पाटीदार की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस कोर्ट के आदेश पर उनके खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज करके कुर्की की कार्रवाई भी करेगी।
बताते चलें कि महोबा जिले के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की गोली लगने से मौत हो गई हुई थी। परिजनों ने महोबा के तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार पर हत्या कराने का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि क्रशर कारोबारी ने गोली मारकर आत्महत्या की थी। पुलिस अधिकारियों ने जांच के बाद पूर्व कप्तान के पाटीदार के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत उन्हे आरोपी बनाया। उनके खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी है और उन पर 50,000 रुपये का इनाम भी घोषित है।
इस प्रकरण की जांच प्रयागराज के एसपी (क्राइम) आशुतोष मिश्र कर रहे हैं। उनकी मदद में प्रयागराज एसटीएफ यूनिट के सीओ नवेन्दु कुमार, क्राइम ब्रांच के यमुनापार क्राइम ब्रांच प्रभारी वृंदावन सिंह समेत कई टीमें लगी हुई हैं। पुलिस प्रयागराज से लेकर राजस्थान तक उनकी तलाश में छापेमारी कर चुकी है लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चला है। पूर्व कप्तान के बारे में सुराग के लिए उनके साथ फरार हुए सिपाही अरुण यादव की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसे कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,