पाई-पाई का मोहताज हुआ विजय माल्या!

पाई-पाई का मोहताज हुआ विजय माल्या!

वकील को देने के पैसे तक नहीं- कोर्ट में लगाई पैसे देने की गुहार

इंग्लैंड, 13 दिसंबर। भारत के भगोड़े बिजनेसमैन विजय माल्या को विदेश में पैसों की किल्लत हो गई है। भारत में ऐशो-आराम की जिंदगी जीने वाले अरबों रुपयों के स्वामी माल्या को अब लंदन में पैसों का हिसाब रखना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि माल्या की हालत ये हो गई है कि उसके पास अपने वकील को फीस देने के लिए पैसे नहीं हैं। उसके निजी खर्चों पर भी पूरी तरह से ही ब्रेक लग गई है।

भारत की जांच एजेंसियों की सख्ती का सामना कर रहे माल्या ने लंदन की हाई कोर्ट से कहा है कि उसकी फ्रांस की प्रॉपर्टी बेचने से जो पैसे मिले हैं उनमें से उसे 14 करोड़ रुपये रिलीज किए जाएं। नौबत तो यहां तक आ पहुंची है कि लंदन में विजय माल्या का केस लड़ रहे बैरिस्टर ने कह दिया है कि अगर उसे जल्द उसकी फीस न मिली तो वो अगली सुनवाई से वो उनका केस लड़ना ही बंद कर देंगे। आपको बता दें कि अभी लंदन की अदालत ने विजय माल्या की संपत्तियों को अपनी निगरानी में रखा है। जिसके चलते माल्या इन संपत्तियों को बेच नहीं सकता है।

विजय माल्या की हालत देखते हुए लंदन की अदालत ने रहम दिखाया है। अदालत ने विजय माल्या के मुकदमे की फीस भरने के लिए 39 लाख रुपये रिलीज करने पर तैयार हो गया है, लेकिन अदालत ने उसके निजी खर्चों के लिए एक पैसा भी जारी नहीं किया है। अब इस मामले की सुनवाई आगामी शुक्रवार को होगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि विजय माल्या पर भारत के सरकारी बैंकों का हजारों करोड़ों रुपये बकाया है। विजय माल्या भारत से फरार होकर लंदन में शरण लिए है।