INDIAN ARMY में नए पद ‘डिप्टी चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ’ को सरकार ने दी मंजूरी…

INDIAN ARMY में नए पद ‘डिप्टी चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ’ को सरकार ने दी मंजूरी…

जानिए डिटेल…

सेना में सुधारों के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है।मिलिट्री ऑपरेशंस के लिए सेना में डिप्टी चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के पद को मिली मंजूरी दे दी गई है।सूत्रों के हवाले खबर है कि आर्मी हेडक्वॉटर्स की सिफारिश के बाद सरकार ने शुक्रवार को डिप्टी चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के पद को मंजूरी दी है।

आपको बता दें कि भारतीय सेना का नया डिप्टी चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह को नियुक्त किया गया है।लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह वर्तमान में डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेंशस (DGMO) के पद पर कार्यरत हैं,इसके अलावा रक्षा मंत्रालय ने एक और नए पद डायरेक्टर जनरल ऑफ इन्फॉर्मेशन वॉरफेयर के पद को मंजूरी दी है।

सूत्रों के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय ने पिछले साल भारतीय सेना में सुधारों के लिए इन दोनों पदों के निर्माण को सैद्धांतिक मंजूरी दी थी और अब इसकी औपचारिक प्रक्रिया पूरी हो गई है।जानकारी के अनुसार,मिलिट्री ऑपरेशन, मिलिट्री इंटेलिजेंस और रणनीतिक योजना के लिए डिप्टी चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ का पद बनाया गया है,यह सेना में डिप्टी चीफ का तीसरा पद होगा।
सूत्रों ने कहा कि इन्फॉर्मेशन वॉरफेयर के डायरेक्टर जनरल का नया पद भविष्य में युद्ध और हाइेब्रिड वॉरफेयर की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…