*पति ने तीन मासूम बेटियों के सामने पत्नी को गला घोट मार डाला*

*हैवानियत :*

*पति ने तीन मासूम बेटियों के सामने पत्नी को गला घोट मार डाला*

*बड़ी बेटी ने बताई पूरी कहानी*

*नई दिल्ली, शालीमार बाग इलाके में शुक्रवार रात पति ने अपनी तीन बेटियों के सामने पत्नी की गला घोटकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया। शनिवार सुबह परिजनों को पता चला तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही अवैध संबंध व अन्य कोण से मामले की जांच में जुटी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही हत्या का स्पष्ट कारण पता चल सकेगा।

पुलिस के अनुसार, मूल रूप से यूपी के हमीरपुर जिला निवासी 33 वर्षीय रमाकांत पत्नी सोनी और तीन बेटियों के साथ सिंघलपुर गांव में रहता था। सोनी के घर के बगल में ही मायके वाले भी रहते हैं। शुक्रवार रात को रमाकांत ने सोनी के मुंह में कपड़ा ठूंस गला घोटकर हत्या कर दी। मौके पर तीनों बेटियों को छोड़कर वह फरार हो गया। डरी-सहमी बच्चियों ने उस समय किसी को कुछ नहीं बताया। मायके वालों ने बताया कि रोजाना सुबह सोनी पानी भरने के लिए उठती थी लेकिन शनिवार को वह बाहर नहीं निकली तो सोनी की छोटी बहन राखी उसे जगाने के लिए गई। राखी ने देखा कि सोनी के मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ है और तीनों बच्चे वहीं बिस्तर पर बैठे हुए हैं। इसके बाद राखी ने घटना की जानकारी परिजनों और पुलिस को दी।

*बड़ी बेटी ने बताई पूरी कहानी*

जांच से जुड़े पुलिस अधिकारी ने बताया कि दंपति की छह साल की बेटी मनीषा ने पूरी घटना की जानकारी दी। इसके बाद शालीमार बाग थाने में हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया और एसीपी स्वदेश कुमार की देखरेख में जांच टीम गठित की गई है। लोगों ने शुक्रवार रात दस बजे सोनी को बाहर देखा था। ऐसे में माना जा रहा है कि उसके बाद हत्या की गई। आरोपी के मोबाइल की लोकेशन रात करीब दो बजे सराय काले खां बस स्टैंड पर थी, लेकिन उसने मोबाइल बंद कर दिया। पुलिस का अनुमान है कि वह अपने गांव जाएगा। इस अनुमान के आधार पर पुलिस टीम हमीरपुर के लिए रवाना हो गई है।

माफी मांग दोबारा साथ रह रहा था
सोनी के परिजनों ने बताया कि उन्होंने उसकी शादी आठ साल पहले रमाकांत से की थी। लेकिन, रमाकांत शराब के नशे में धुत रहता था और अक्सर सोनी से मारपीट करता था। इससे आजिज आकर एक साल पहले सोनी तीनों बच्चों के साथ सिंघलपुर स्थित मायके में आकर रहने लगी। लेकिन, चार माह पहले ही रमाकांत ने माफी मांगी और दोबारा पति-पत्नी साथ रहने लगे थे।