पुलिस के पास आया ठगी का अजब-गबज मामला…

पुलिस के पास आया ठगी का अजब-गबज मामला…

विदेश में रह रहे दंपती से ठगे एक करोड़ रुपये,बैंक से निकाल लिए पैसे…

नई दिल्ली, 17 नवंबर। दिल्ली पुलिस के पास ठगी का अजब-गबज मामला सामने आया है। इस केस के मुताबिक, शातिर ठगों ने विदेश में रह रहे दंपती के खाते से एक करोड़ से ज्यादा की राशि निकाल ली। आरोपितों ने ऑनलाइन बैंकिंग, चेक और एटीएम के जरिये ठगी की। ठगों ने चार दिन के अंदर पीड़ित के खाते से एक करोड़ 35 लाख रुपये निकाले। ठगों ने धोखाधड़ी कर ऑनलाइन पिन बना लिया था।

वहीं, उन्होंने चेक बुक और एटीएम कार्ड भी प्राप्त कर लिया था। ठगी की जानकारी के बाद पीड़ितों ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस के मुताबिक न्यू राजेंद्र नगर निवासी तरुण रेहानी पत्नी कनिका के साथ फिलहाल जर्मनी में रहते हैं। राजेंद्र नगर स्थित आइसीआइसीआइ बैंक में पति-पत्नी का संयुक्त खाता है।

ठगों ने 31 अक्टूबर से तीन नवंबर के बीच इनके खाते से एक करोड़ 35 लाख 83 हजार 589 रुपये निकाले गए। कनिका ने पुलिस को बताया कि उनको सात नवंबर को नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करना था, लेकिन पासवर्ड डालने के बाद भी अकाउंट नहीं खुल रहा था। बाद में जब उन्होंने कस्टमर केयर से बात की तो पता चला कि उनके खाते से रुपये निकाले गए हैं।

पुलिस छानबीन में पता चला कि 29 अक्टूबर तक खाते में एक करोड़ 30 लाख 28 हजार 242 रुपये फिक्स्ड डिपॉजिट थे, जबकि, 5 लाख 55 हजार 303 रुपये बचत खाते में जमा थे। ठगों ने करीब 88 लाख चेक से, 39 लाख रुपये ऑनलाइन, जबकि 6 लाख रुपये से ज्यादा रकम एटीएम से निकाली। ठगों ने पीड़ितों के नाम से एटीएम और चेक बुक ले रखे थे और ऑनलाइन पिन भी जेनरेट कर लिया था। जांच में पता चला कि चेक बुक पर पीड़ित महिला के फर्जी हस्ताक्षर किए गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…