सौतेले बेटों ने दोस्तों के साथ मिलकर पिता को मौत के घाट उतारा…

सौतेले बेटों ने दोस्तों के साथ मिलकर पिता को मौत के घाट उतारा…

शराब पीने की आदत से थे परेशान…

नई दिल्ली, 17 नवंबर। दिल्ली के संगम विहार में अपने सौतेले पिता की शराब पीने की आदत से परेशान दो भाइयों ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर 14 नवंबर की रात पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी बेटा रमन अपने दोस्तों के साथ फरार हो गया। मृतक अजय (45 वर्षीय) की बहन संगीता ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची तिगड़ी थाना पुलिस ने अजय को अस्पताल में भर्ती किया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव कब्जे में लिया और संगीता के बयान पर केस दर्ज कर चार आरोपियों ओम प्रकाश, अर्जुन सोलंकी, योगेश और नीरज गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया, जबकि रमन की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि अजय अपने परिवार के साथ संगम विहार में रहता था। अजय ने अपनी पहली पत्नी से तलाक ले लिया था और 2007 में नीरू नाम की महिला से शादी कर ली थी। नीरू को अपनी पहली शादी से दो बेटे रमन, ओम प्रकाश और एक बेटी उमा थी और अजय की पहली शादी से एक बेटी थी। अजय शराब पीने का आदी था, जिसके चलते नीरू और अजय का अक्सर झगड़ा होता था।
अजय के घर पर पहली मंजिल में उसकी माँ और बहन रहती हैं और दूसरी मंजिल में भाई का परिवार रहता है। 14 नवंबर को अजय शराब पीकर आया था। शराब पीने के चलते नीरू और अजय का झगड़ा हो गया। झगड़े के दौरान रमन और ओमप्रकाश ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर अपने पिता की पिटाई कर दी, लेकिन संगीता ने बीच-बचाव कर झगड़ा खत्म करवा दिया और अजय को अपने घर में बंद कर दिया। कुछ देर बाद रमन फिर वहां आया और गाली-गलौज करने लगा। इस पर अजय ने उनके ऊपर गमले फेंक दिए, जिससे गुस्से में आकर रमन वहां से चला गया और कुछ देर बाद फिर अपने दोस्तों के साथ लौटा और अजय पर हमला कर दिया। आरोपी अजय को तब तक पीटते रहे जब तक वह बेसुध नहीं हो गया। अजय के बेसुध हो जाने पर आरोपी उसे मरा हुआ समझ छोड़ कर फरार हो गए।

आरोपियों के जाने के बाद संगीता ने मामले की सूचना पुलिस को दी। तिगड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और अजय को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। एसएचओ रामफूल मीणा और इंस्पेक्टर अफाक अहमद की टीम ने संगीता के बयान पर केस दर्ज कर आरोपियों ओमप्रकाश, अर्जुन सोलंकी, योगेश और नीरज गुप्ता को संगम विहार से गिरफ्तार कर लिया, जबकि रमन की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

“भाई को छोड़ने की गुहार लगती रही बहन”

रमन और ओमप्रकाश जब अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने सौतेले पिता को पीट रहे थे तो संगीता अपने भाई की जान बचाने के लिए उनके सामने उसे छोड़ने की गुहार लगा रही थी। संगीता ने पुलिस को बताया कि आरोपी अपने साथ लाठी और डंडे लेकर आए थे। उन्होंने अपने आप ही जिस कमरे में अजय बंद था उसका गेट खोला और अजय को पीटने लगे। संगीता ने उन्हें रोका तो उन्होंने धक्का दे दिया और कहा कि जब तक इसकी कहानी खत्म नहीं हो जाती, आज इसे तब तक नहीं छोड़ेंगे। संगीता ने बताया कि आरोपी अजय के बेसुध हो जाने तक उसे पीटते रहे और फिर फरार हो गए।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…