ऑनलाइन लॉटरी का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश…

ऑनलाइन लॉटरी का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश…

ग्रेटर नोएडा, 14 नवंबर। ईकोटेक-तीन कोतवाली पुलिस ने ऑनलाइन लॉटरी निकलने का झांसा देकर ठगी करने वाले नाइजीरियाई ठग गिरोह के पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार पांच आरोपी भारत के रहने वाले हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से 26 डेबिट कार्ड, 11 पास बुक, सात चेक बुक, 11 मोबाइल, एक पासपोर्ट, हजारों रुपये की नगदी और बाइक बरामद की है। गिरोह का सरगना नाइजीरियाई मूल का रहने वाला है, जो दिल्ली में बैठकर गिरोह का संचालन करता है। पुलिस गिरोह के सरगना व अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।

डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरीश चंदर ने बताया कि ऑनलाइन लॉटरी के नाम पर लोगों से ठगी की शिकायतें मिलने पर ईकोटेक-तीन कोतवाली पुलिस जांच कर रही थी। गहन जांच करने पर ठगी करने वाले गिरोह के बारे में कुछ अहम जानकारी मिली। शुक्रवार को पुलिस टीम ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के खेड़ा चौगानपुर गोल चक्कर के पास से गिरोह के पांच सदस्यों को धर दबोचा।

अभियुक्तों की पहचान अंसार निवासी परशुरामपुर बरेली, गौतम सिंह निवासी खोड़ा गाजियाबाद, इरफान शाह निवासी ग्राम रिछोला सबल जनपद पीलीभीत, मोहसीन डपाली निवासी जनपद रामपुर व अफजाल पठान निवासी इज्जत नगर जिला बरेली के रूप में हुई है। इस गिरोह के सदस्य लोगों से ऑनलाइन लॉटरी लगने का झांसा देकर प्रोसिडिंग के नाम पर खाते में पैसा ट्रांसफर करा लेते थे।

डीसीपी ने बताया कि अभियुक्तों से पूछताछ में पता चला कि इस गिरोह के सरगना का नाम सैम है, जो नाइजीरियाई मूल का रहने वाला है। फिलहाल वह दिल्ली में कहीं रहता है। गिरफ्तार अभियुक्त अपने एक अन्य साथी उमर अंसारी निवासी पीलीभीत के माध्यम से गैंग के सरगना सैम के संपर्क में रहते थे। पुलिस गिरोह के सरगना सैम व फरार सदस्य उमर अंसारी की तलाश कर रही है। डीसीपी का कहना है कि गिरोह के सरगना को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…