*लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय कोरोना संक्रमित, होम क्वारंटीन रहेंगे….*

*लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय कोरोना संक्रमित, होम क्वारंटीन रहेंगे….*

*पत्नी व बेटे की भी रिपोर्ट पाॅजिटिव आई: कोरोना कहर कुछ कम हुआ, पर नए मरीजों का मिलना जारी*

*प्रदेश में कोरोना से अब तक 6,882 लोगों की हुई मृत्यु*

*अपर मुख्य सचिव/स्वास्थ्य कोरोना के बारे में जानकारी देते हुए* 👆

*लखनऊ।* कोरोना वायरस की रफ्तार कम होने के बीच नए मामलों के मिलने का सिलसिला भी जारी है। इस बीच लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय कोरोना संक्रमित पाए गए, बताया जा रहा है कि इसके साथ ही उनकी पत्नी और बेटे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वहीं पुलिस कमिश्नर के पीआरओ ने भी कमिश्नर सुजीत पांडेय के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। पुलिस कमिश्नर और उनका परिवार चिकित्सकों की सलाह के बाद होम आइसोलेशन में हैं। बताया जा रहा है कि सभी में कोरोना के हल्के लक्षण मिले हैं।
पुलिस कमिश्नर ने उनके और परिवार के सम्पर्क में आए सभी लोगों से अपना कोरोना टेस्ट करवाने की भी अपील की है। इस बीच अब राजधानी के इंदिरानगर, गोमतीनगर में कोरोना संक्रमण का ज्यादा प्रसार देखने को मिल रहा है। यहां प्रतिदिन कई मामले सामने आ रहे हैं। इस माह अभी तक 24 दिनों में शहर में 8729 कोरोना के नए मरीज मिले। वहीं,157 मरीजों की वायरस ने जान ले ली। अभी भी अस्पतालों में कई मरीज वेंटिलेटर पर हैं, इनकी जिंदगी खतरे में है।
*राजधानी के इन मोहल्लों में है ज्यादा प्रकोप…..*
बता दें कि राजधानी के इंदिरानगर, गोमतीनगर में कोरोना वायरस टॉप पर बना है, यहां दो माह से वायरस का प्रकोप छाया हुआ है। हर रोज तमाम मरीज निकल रहे हैं, वहीं रायबरेली रोड, जानकीपुरम, हजरतगंज, तालकटोरा, अलीगंज, विकासनगर, आशियाना, महानगर, चिनहट, सरोजिनीनगर, चौक में भी हर रोज मरीज पाए जाा रहे हैं। यहां वायरस की चेन ब्रेक नहीं हो पा रही है। आज रविवार को खबर लिखे जाने तक 35 नए कोरोना के मरीज मिले।
*कोरोना से प्रदेश में 6,882 लोगों की गई जान…..*
प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य/स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने आज शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि संक्रमण के बाद उपचारित होकर डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 4,36,071 हो गई है। प्रदेश में रिकवरी प्रतिशत अब 92.72 हो गया है।उन्होने बताया कि प्रदेश में अब तक संक्रमण से कुल 6,882 लोगों की मृत्यु हुई है। प्रदेश में मृत्यु दर 1.26 है जो राष्ट्रीय मृत्यु दर से कम है। प्रदेश में टेस्टिंग की कुल संख्या अब 1,40,25,713 है। (25 अक्तूबर 2020)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*