*मंदिर की जमीन पुलिस को देने का भोंडसीवासियों ने जताया विरोध*

*मंदिर की जमीन पुलिस को देने का भोंडसीवासियों ने जताया विरोध*

*सोहना, 18 अक्टूबर।* भोंडसी पंचायत द्वारा श्री राम मंदिर की भूमि पुलिस विभाग को दिए जाने का भोंडसीवासियों ने विरोध जताया है। रविवार को इसके विरोध में पंचायत भवन में महापंचायत हुई, जिसकी अध्यक्षता बदन सिंह राघव ने की। चार घंटे चली महापंचायत में निर्णय लिया गया कि किसी को भी श्री राम मंदिर की एक इंच भूमि नहीं देने देंगे। पंचायत में शामिल लोगों ने इस भूमि पर मंदिर का हक बताया।

श्री राम सेवा समिति के अध्यक्ष भागीरथ राघव ने बताया कि जो जमीन ग्राम पंचायत भोंडसी ने पुलिस विभाग को दी है उस पर केवल राम मंदिर का ही हक है। मंदिर की देखरेख व अन्य कार्य उसी जमीन से होने वाली आमदनी से होती है। पूर्व सरपंच संजय राघव ने बताया कि जमीन मंदिर की है और उस पर मालिकाना हक पंचायत का है। साथ ही इसका एक मामला अदालत में विचाराधीन है। इसलिए इस जमीन को किसी को भी देने का हक पंचायत को नहीं है।

पूर्व सरपंच राजकपूर ने कहा कि पूरा गांव नहीं चाहता कि मंदिर की जमीन किसी को भी दी जाए। ग्रामवासियों के भारी विरोध के सामने मौजूदा सरपंच दुर्गा देवी ने मंदिर की जमीन को पुलिस विभाग को न देने की सहमति तो दी पर पंचायत में शर्त रखी कि उनके खिलाफ जो भी विचाराधीन मामले हैं उन्हें वापस लिया जाए। इसके बाद जैसा ग्रामवासी चाहते हैं वे वैसा ही करेंगी।

बता दें कि भोंडसी ग्राम पंचायत ने थाना भोंडसी बनाने के लिए पुलिस विभाग को 57,70,713 रुपये में जमीन दी थी। इसमें से कुछ जमीन राष्ट्रीय राजमार्ग में चली गई। पुलिस विभाग ने पंचायत से मिली जमीन को वापस करने व उक्त राशि पुलिस विभाग में हस्तांतरित करने को कहा। लेकिन इस पर ग्राम सरपंच दुर्गा देवी ने ग्रामसभा व पंचायत के सदस्यों की सहमति के बिना ही राम मंदिर की जमीन पुलिस विभाग को देने का प्रस्ताव पारित कर दिया था, जिसको लेकर ग्रामवासियों में आक्रोश था। इस महापंचायत में यशवीर राघव, पूर्व सरपंच संजय राघव, ब्लाक समिति के पूर्व वाइस चेयरमैन राजेश राघव, ओमपाल चौहान, पूर्व सरपंच राजकपूर राघव, पूर्व पंच ओमकार सिंह, ब्लाक सदस्य राजेश राघव, पंच दीपक राघव, सुखपाल पंच, प्रदीप राघव सहित सहित अन्य लोग मौजूद रहे।