आईडीबीआई बैंक ने शुरू की वॉट्सऐप बैंकिंग…

आईडीबीआई बैंक ने शुरू की वॉट्सऐप बैंकिंग…

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर। इस सुविधा का फायदा 24 घंटे सातों दिन लिया जा सकता है अपने नंबर पर ये सुविधा शुरू कराने के लिए आपको बैंक में संपर्क करना होगा इसके लिए आपको अलग से कोई फीस नहीं देना होगी

आईडीबीआई बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए वॉट्सऐप पर बैंकिंग सेवा शुरू की है। सुविधा के जरिए अब सभी कस्टमर को आसानी से बुनियादी बैंकिंग सेवाएं मिल सकेंगी। वॉट्सऐप बैंकिंग का लाभ लेने के लिए कस्टमर को अपने फोन में बैंक का वॉट्सऐप नंबर सेव कराना होगा और अपना वॉट्सऐप नंबर बैंक में देना होगा। इसके बाद बैंक आपके वॉट्सऐप नंबर पर ये सुविधा शुरू कर देगा। अपने नंबर पर ये सुविधा शुरू कराने के लिए आपको बैंक में संपर्क करना होगा।

वॉट्सऐप बैंकिंग सर्विस में ग्राहकों को आवश्यक बैंकिंग सेवा जैसे अकाउंट में बैलेंस की जानकारी, अंतिम 5 लेनदेन, चेक बुक के लिए अप्लाई करना, ईमेल के जरिए स्टेटमेंट, ब्याज दरों के साथ-साथ नजदीकी आईडीबीआई बैंक शाखा और एटीएम की जानकारी मुहैया कराई जाएगी। इस सुविधा का फायदा 24 घंटे सातों (24X7) दिन लिया जा सकता है।

आईसीआईसीआई बैंक ने भी हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए वॉट्सऐप बैंकिंग सर्विसेज का विस्तार किया है। बैंक के ग्राहक अब वॉट्सऐप बैंकिंग के जरिए एफडी में निवेश, बिलों का भुगतान करने और ट्रेड फाइनेंस से जुड़ी सेवाएं ले सकेंगे। इसके लिए बैंक के वेरिफाइड नंबर (86400 86400) पर वॉट्सऐप पर बैंक के पास रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मैसेज भेजना होता है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…