सरकार ने कहा कि राज्य में गुटखा बैन है…

सरकार ने कहा कि राज्य में गुटखा बैन है…

जज साहब ने कर्मचारी को बाहर भेजा और गुटखा लाने को कहा…

कर्मचारी गुटखा लेकर आया तो जज साहब ने पूछा…

“यही है आपका बैन?…

अक्टूबर शनिवार 17-10-2020 झारखंड झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को राज्य में गुटखा प्रतिबंध को लेकर फरियादी फाउंडेशन की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई हुई। चीफ जस्टिस डॉक्टर रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए खाद एवं सुरक्षा विभाग के विशेष सचिव चंद्र किशोर उरांव ने कहा कि झारखंड में गुटखा पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है।
सुनवाई के दौरान ही चीफ जस्टिस ने कर्मचारी को पैसे देकर गुटखा मंगवाया, विशेष सचिव को दिखाया और फिर पूछा यह कैसा प्रतिबंध है? आपने कहा कि प्रतिबंध है और मैंने मंगाकर दिखाया। चीफ जस्टिस बोले कि गुटखा बिक रहा है तो या तो बाहर से आ रहा है या यहां बन रहा है। अगर बाहर से गुटखा आ रहा है तो उसे रोकने के लिए क्या उपाय किए गए हैं?
इसकी रोकथाम के लिए कैसे अधिकारी को लगाया गया है? क्यों नहीं रुक रहा है? और कैसे आ रहा है? चीफ जस्टिस के सवालों का जवाब विशेष सचिव नहीं दे पाए। उन्होंने खंडपीठ के सामने कहा कि सरकार इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेगी। खंडपीठ ने कहा है कि पूर्ण प्रतिबंध लगाकर इस मामले में विस्तृत जवाब पेश करें। मामले में अगली सुनवाई 4 दिसंबर को होगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…