शर्मनाक ! फिर हुए रिश्ते तार-तार…

शर्मनाक ! फिर हुए रिश्ते तार-तार…

पैंतीस वर्षीय चाचा ने मासूम भतीजी के साथ मुंह काला किया…

बच्ची की हालत गंभीर, आरोपी दुराचारी को जेल भेजा गया…

लखनऊ/बदायूं। उप्र के हजरतपुर गांव में एक पांच साल की दलित बच्ची से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है, आरोपी पीड़िता का चाचा है। पीड़िता को अत्यधिक रक्तस्राव होने के बाद अपना अपराध छिपाने के लिए आरोपी ने उसके अंगों पर मोबिल तेल डालकर स्राव रोकने की कोशिश की। पीड़िता को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
घटनाक्रम के अनुसार बच्ची अपने दोस्तों के साथ खेल रही थी, तभी 35 वर्षीय आरोपी उसे पड़ोस में अपने घर ले गया। पीड़ित बच्ची द्वारा पेट में अत्यधिक दर्द की शिकायत करने के बाद उसके परिवार को घटना के बारे में पता चला। उसे एक डॉक्टर के पास ले जाया गया, जिसके बाद दुष्कर्म की पुष्टि हुई। आरोपी पर आईपीसी की धाराओं और पाॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। लड़की के परिवार को सरकारी लाभार्थी योजना के तहत 3 लाख रुपये प्रदान किए गए हैं, क्योंकि वे बहुत गरीब हैं।
जिला मजिस्ट्रेट कुमार प्रशांत ने लड़की के परिवार को मदद करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में कहा, हमने सुनिश्चित किया है कि उनका राशन कार्ड प्राथमिकता के आधार पर बनाया जाए और खेत की जमीन का एक टुकड़ा पट्टे पर प्रदान किया जाए। एसएसपी संकल्प शर्मा के अनुसार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और लड़की को उचित इलाज मिल रहा है। उसकी हालत स्थिर है, उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्होने कहा कि सर्कल अधिकारी मामले की जांच करेगा और चार्जशीट जल्द ही दायर की जाएगी। एसएसपी ने कहा हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं, हम फास्ट-ट्रैक कोर्ट में स्पीडी ट्रायल सुनिश्चित करेंगे।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,