*घर से बुलाकर बदमाशों ने की पत्रकार की गोली मारकर हत्या……*

*घर से बुलाकर बदमाशों ने की पत्रकार की गोली मारकर हत्या……*

*पुलिस से शिकायत किए जाने के चलते जुआरियों के निशाने पर थे*

*पत्रकार फराज असलम (फाइल फोटो)* 👆

*घटनास्थल पर छानबीन करती पुलिस और वारदात के बाद जमा लोग* 👆

*लखनऊ/कौशांबी।* प्रदेश के कौशांबी जिले में बुधवार की दोपहर एक साप्ताहिक अखबार के जिला संवाददाता की गर्दन में गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्याकांड की इस वारदात को पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के महगाव कस्बे से पैगंबरपुर गांव जाने वाली रोड पर अज्ञात बदमाशों ने अंजाम दिया। हत्या क्यों और किसने की ? यह अभी स्पष्ट नहीं है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मौके से साक्ष्य जुटाए, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिवारीजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
मलाक मोहिनिद्दीनपुर गांव निवासी फराज असलम (35 वर्ष) एक हिंदी साप्ताहिक अखबार में बतौर जिला संवाददाता काम कर रहे थे। बुधवार की दोपहर वह पैगंबरपुर गांव से अपने घर बाइक से जा रहे थे। हाई-वे पर पहुंचने से पहले ही गांव के बाहर अज्ञात बदमाशों ने उन्हे घेरकर गोली मार दी, जिसमें फराज असलम की मौके पर ही मौत हो गई। फराज असलम के पिता कोटेदार हैं। बताया जा रहा है कि किसी का फोन आने पर फ़राज़ घर से निकला था। एसपी अभिनंदन के अनुसार हत्या के पीछे कौन लोग और क्या कारण हैं ? इसकी जांच की जा रही है, अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। मृतक पत्रकार के पिता का कहना है कि जिस जगह पर घटना को अंजाम दिया गया, वहां पर प्रतिदिन जुआरियों की फड़ बैठती है। फराज ने इसकी शिकायत कुछ दिन पहले पुलिस से की थी। ऐसे में आशंका है कि कहीं जुआरियों ने ही तो वारदात को अंजाम नहीं दिया। पुलिस इस बिंदु पर बारीकी से छानबीन कर रही है।
बेखौफ बदमाशों ने जिस जगह पर सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया, उससे बमुश्किल दस कदम आगे जाने पर रास्ता खत्म हो जाता है और खेत शुरू हो जाते हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर फराज असलम वहां क्यों गया था ? ग्रामीणों में चर्चा है कि योजनाबद्ध तरीके से फोन करके उसको बुलाया गया, फिर हत्या कर दी गई। मृतक के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल निकलवाई गई है, इससे पता चलेगा कि आखिर फराज असलम को आखिरी समय फोन करके किसने बुलाया था। परिवार वालों ने किसी से कोई दुश्मनी होने से इनकार किया है। (8 अक्तूबर 2020)
*संवाददाता सुहैल मारूफ की रिपोर्ट, , ,*