यूपी का एक और पुलिस अधिकारी हार गया कोरोना की जंग…

यूपी का एक और पुलिस अधिकारी हार गया कोरोना की जंग…

  डिप्टी एसपी शिव प्रसाद (फाइल फोटो) 👆

बलरामपुर में नियुक्त सीओ की लखनऊ के केजीएमयू में कल रात हुई मृत्यु…

भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा एक लाख के पार: पिछले 24 घंटे में 1,095 और लोगों की मौत…

लखनऊ। देश के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का कहर लगातार जारी है।भारत में कोरोना महामारी से मरने वालों का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंच गया है। कोरोना से मौत के मामले में भारत अमरीका और ब्राजील के बाद तीसरे नंबर पर है, जबकि कोरोना संक्रमण के मामले में भारत दुनिया में दूसरे नंबर पर है। इस बीच यूपी में एक और पुलिस अधिकारी की कोरोना से मौत हो गई है। यूपी के बलरामपुर जनपद के तुलसीपुर में तैनात पुलिस उपाधीक्षक शिव प्रसाद का कोरोना संक्रमण के चलते कल रात लखनऊ के किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) में निधन हो गया।
बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा के अनुसार जिले के तुलसीपुर सर्किल मे तैनात पुलिस उपाधीक्षक शिव प्रसाद का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया, कोरोना के चलते उनका आक्सीजन लेवल कम हो गया था और सांस लेने मे कठिनाई हो रही थी। उन्होने बताया कि पुलिस उपाधीक्षक शिव प्रसाद बहुत मेहनती, व्यवहार कुशल और अनुशासित पुलिस अधिकारी थे। उन्होने कहा कि उनका असामयिक निधन पुलिस विभाग के लिए अपूर्णनीय क्षति है, जनपद बलरामपुर में उनके उत्कृष्ट कार्यकाल की स्मृतियाँ सदैव याद की जाएंगी।
संक्रमण के मामले में भारत दुनिया में दूसरे नंबर पर
भारत में एक दिन में कोविड-19 के 81,484 नए मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या 64 लाख से अधिक हो गई। वहीं, 53 लाख से अधिक लोग संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं जिससे मरीजों के ठीक होने की दर 83.70 प्रतिशत हो गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए क्षअद्यतन आंकड़ों के अनुसार देश में कोविड-19 के अभी तक 63,94,068 मामले सामने आए है। वहीं, पिछले 24 घंटे में 1,095 और लोगों की मौत के बाद शुक्रवार तक मृतक संख्या बढ़कर 99,773 हो गई थी।

*कोरोना से अब तक 1 लाख 842 लोगों की मृत्यु*
भारत में कोरोना मरीजों की स्थिति इस प्रकार 64,73,544 है। आज 79,476 और कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में इस बीमारी के चलते अब तक 1,00,842 मरीजों की मौत हो चुकी है।

(3 अक्टूबर 2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,