आज का राशिफल 🦕🦅दिन-शुक्रवार,दिनांक 2 अक्टूबर 2020…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-शुक्रवार,दिनांक 2 अक्टूबर 2020…

🐏 मेष: आज आप बूंद बूंद से सागर बनता है। वैसे ही अपने काम से जुड़ी छोटी-छोटी प्रगति से ही आप को बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है। पैसों से जुड़े व्यवहार सतर्क होकर करें। जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च हो सकता है। किसी को भी पैसा आज के दिन उधार ना दें, ना ही किसी से उधार लें। लिया हुआ उधार चुकता करना मुश्किल हो सकता है। परिवार के सदस्य को खुश करने के लिए उपहार या उनकी पसंद से जुड़ा सरप्राइज दें। आपसी संबंध अच्छे बनाए रखने के लिए यह मददगार होगा।

🐄 वृषभ: आज अपने अंदर लाया बदलाव जरूरी नहीं दूसरों की नजर में तुरंत आए। फिर भी अपने कामों से अपने विचारों को प्रकट करने की कोशिश करें। परिवार के साथ हो रहे विवाद सामंजस्य से मिटेंगे। पिता की उम्मीदों को बोझ ना समझें। जीवन में स्थिरता और प्रगति पाने के लिए कार्यरत रहें। आपको जल्दी सफलता मिल सकती है।

👫 मिथुन: आज आप खुद के प्रति सोच विचार आपके प्रगति में रुकावट डाल सकते हैं। बाहरी परिस्थिति को बदलने से पहले अपने अंदर बदलाव लाने की कोशिश करें। अवसर और स्रोत उपलब्ध होने के बावजूद भी आज उनका उचित उपयोग आप नहीं कर पाएंगे। यह बात आपको उदास बना सकती है और खुद के प्रति और नकारात्मकता ला सकती है। हर एक दिन एक समान नहीं होता इसलिए चिंतित न रहें। खुद पर जरूरत से ज्यादा प्रेशर ना डालें

🦀 कर्क: आज आपकी काफी दिनों से ना होने वाली बातें अचानक से प्रगति की ओर बढ़ेंगी जो आपका उत्साह और भी बढ़ाने में मददगार होगी। परिवार और मित्रों के साथ अच्छे संबंध होने की वजह से जीवन के प्रति ग्रेटीट्यूड की भावना बढ़ेगी जो आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगी। मेडिटेशन द्वारा जीवन में बदलाव लाने का नजरिया प्राप्त हो सकता है।

🦁 सिंह: आज आप भौतिक सुखों से मिला आनंद और अपने अंदर से उत्पन्न हुए आनंद के बीच में आज आपको फर्क नजर आएगा। काम से जुड़ी रुकावटें कम होने लगेगी। आपका प्रभाव परिवार पर बना रहेगा। अपने विचार और योजनाओं पर टिके रहने की वजह से जीवन में सुव्यवस्था स्थापित हो सकती है। काम से जुड़े विचार और आइडियाज को लिख कर रखें। भविष्य में मददगार हो सकती है।

💁‍♀ कन्या: आज आपकी भावना प्रधान होने के बावजूद भी आपको जरूरत पड़ने पर अपने लॉजिक से काम करना बखूबी आता है और यही आपको औरों से अलग बनाता है। आसपास के लोगों की बातों की वजह से चिंतित होकर अपने निर्णय में बदलाव ना लाए। अपनी बात पर टिके रहना। अपना अडियल स्वभाव नहीं बल्कि अपने निर्णय की प्रति आत्मविश्वास है। यह बात को समझना जरूरी होगा। पिता से मिला सहयोग। परिवार से जुड़ी चिंता कम करने में सहायक होगा।

⚖ तुला: आज आपके परिवार से जुड़ी जिम्मेदारियां अचानक बढ़ने की वजह से घबराहट हो सकती है। अनुभवी व्यक्तियों से मिला मार्गदर्शन काम आएगा और चिंता कम करा सकता है। परिवार के सभी सदस्यों के बीच संतुलन बनाए रखना आपके लिए जरूरी होगा। मित्र परिवार में भी किसी को आपके सहायता की जरूरत हो सकती है। कानून का उल्लंघन करने वाले काम में मित्र हो या परिवार का सदस्य की सहायता करने से परहेज रखें ।

🦂 वृश्चिक: आज आपके सब्र का फल मीठा होता है, इसलिए छोटे-छोटे अपयश को अपने मन पर हावी ना होने दें। अपने काम के प्रति निष्ठा और लगन बनाए रखने की कोशिश करें। एक ही काम पर टिके रहने की वजह से बाकी काम की भी गति कम हो सकती है। इसलिए, हर काम पर ध्यान देना जरूरी होगा। काम से जुड़ी समस्याओं की वजह से परिवार प्रभावित हो सकता है। अपने व्यक्तिगत बातों को परिवार के साथ शेयर करने की कोशिश करें। आपको योग्य सहयोग और मार्गदर्शन प्राप्त होगा ।

🏹 धनु: आज आपके विदेश से जुड़े काम में रूकावट आ सकती है या काम की गति धीमी होने की वजह से आपकी चिंता बढ़ सकती है। विद्यार्थियों को शिक्षण से जुड़ा निर्णय चिंतित बना सकता है। व्यापारी वर्ग को आर्थिक चिंता सता सकती है। अपनी चिंता तुरंत दूर करने के प्रयास में गलत निर्णय लेकर नई प्रॉब्लम खड़ी हो सकता है। इसलिए, जब तक मन स्थिर ना हो तब तक कोई भी निर्णय ना लें।

🐊 मकर: आज आपके लिए हुए निर्णय को बाकी लोगों का विरोध मिलने की वजह से आपका आत्मविश्वास डगमगा सकता है। फिर भी आप अपने ही निर्णय पर डटे रहेंगे और आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। आपके अंदर की भावना उलझने और असफलता का डर आपको सही निर्णय पर काम करने से रोक रही है। अपने आत्मविश्वास को कायम रखने की कोशिश करें।

🏮 कुंभ: आज आप परिवार के बच्चों के साथ बिताया समय आपको ताजा महसूस कराएगा और मानसिक रूप से एक दूसरे के करीब आने के लिए सहायक भी होगा। आज आपको काम से ज्यादा परिवार की तरफ ध्यान देने की ज्यादा जरूरत होगी। परिवार की तरफ जिम्मेदारी केवल आपकी आर्थिक स्तर पर ही नहीं बल्कि भावनात्मक स्तर पर भी है, यह बात का ध्यान रखें।

🐋 मीन: आज आपको परिवार से मिल रहा सहयोग और उत्तेजन आपको आगे की योजना पर अमल करने के लिए मददगार होगा। योजना बनाते समय दूर की सोच रख कर ही योजना बनाएं। बड़े काम को पूरा करने के लिए यदि आपको किसी की सहायता की जरूरत होगी, तो उस व्यक्ति का चुनाव काम और व्यक्तिगत बातों को ध्यान में रखकर ही करें। मित्र परिवार से दूर होना अकेलापन ला सकता है।

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…