मां ने ही बेटी को पांच लाख में बेच दिया,खरीदार अधेड़ ने मंदिर में जबरन शादी भी रचा ली

*मां ने ही बेटी को पांच लाख में बेच दिया . . . . .*

*खरीदार अधेड़ ने मंदिर में जबरन शादी भी रचा ली*

*बेची गई किशोरी के साथ ही एक और बालिका भी छुड़ाई गई*

*लखनऊ/यमुनानगर।* हरियाणा के यमुनानगर जिले के पुराना हमीदा से 17 साल की किशोरी को बेचने का मामला सामने आया है, इस किशोरी को और किसी ने नहीं उसी की मां ने ही पांच लाख 60 हजार रुपये में रोहतक के गांव धामड़ में बेच दिया। मामला चाइल्ड लाइन रोहतक के पास पहुंचा, तो किशोरी को रेस्क्यू किया गया।
इस मामले में बाल कल्याण समिति की चेयरमैन की शिकायत पर रोहतक सदर थाने में केस दर्ज कराया गया है, जहां से केस को यमुनानगर ट्रांसफर किया गया है। पुलिस से की गई शिकायत में कहा गया है कि किशोरी को गांव धामड़ के झासू ने उसकी मां से खरीदा और उसकी शादी गांव के ही 40 वर्षीय विक्रम से करा दी। किशोरी ने चाइल्ड लाइन को इस बारे में किसी तरह से सूचना दी, मामला बाल कल्याण समिति रोहतक के पास पहुंचा। टीम ने गांव जाकर जांच की तो मामला सही पाया गया। उसके साथ 12 वर्षीय एक अन्य बालिका को भी लाया गया था। टीम ने दोनों किशोरियों को रेस्क्यू कर रोहतक के बाल आश्रम में रखा है।
रेस्क्यू की गई किशोरियों ने बताया कि विक्रम अपने परिवार के दो सदस्यों के साथ यमुनानगर में आया था, यहां पर झासू नाम के व्यक्ति ने 5 लाख 60 हजार रुपये दिए। जिसके बाद किशोरी को उसकी सहेली की 12 वर्षीय बहन के साथ रोहतक भेज दिया गया। यहां मंदिर में विक्रम ने उसकी मांग भरी और शादी कर ली। अन्य लोगों के दबाव में किशोरी से भी विक्रम को जयमाला पहनाई गई। हमीदा चौकी इंचार्ज शमशेर सिंह ने बताया कि रोहतक से यह केस हमारे पास आया है, हम इसकी जांच कर रहे हैं।
*”हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,*