आज का राशिफल 🦕🦅दिन-शनिवार,दिनांक 19 सितम्बर 2020…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-शनिवार,दिनांक 19 सितम्बर 2020…

🐏 मेष: आज यिन और यंग एनर्जी के पूरे संतुलन का फायदा आपको हो सकता है। इसी वजह से आप स्वभाव के सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं में भी संतुलन ला सकते हैं। यही संतुलन आपको व्यक्तिगत और आध्यात्मिक प्रगति देगा। पुरानी घटनाओं का असर कम होगा, जिसकी वजह से स्वभाव में बदलाव भी आ सकता है। परिवार के और करीब आने का मौका प्राप्त होगा। पुराने विवाद सुलझ सकते हैं। आर्थिक स्थिति का निवारण चंद्र की उपासना से होगा।

🐄 वृषभ: आज आपके विचार आप के प्रति काफी नकारात्मक बन रहे हैं। किसी बात में मिली असफलता आत्मविश्वास पर असर कर रही है। यह परिस्थिति का विस्तारित स्तर पर अभ्यास करने की आवश्यकता है। आत्मविश्वास में कमी आपको नकारात्मक विचारों की वजह से होगी। समस्या का समाधान खुद से ढूंढने की कोशिश करें। किसी और से मदद या आपकी समस्या को सुलझाने की अपेक्षा ना रखें।

👫 मिथुन: आज आपका काफी वक्त सिर्फ सोच-विचार में जाया हो सकता है। आप पैसों के बारे में अधिक सोचकर खुद को असुरक्षित महसूस करा सकते हैं। पैसों के बारे में अधिक कंजूसी नुकसान कराएगी, इसलिए सही जगह पैसा खर्च करने से परहेज न रखें। युवाओं को पैसा कमाने के आसान मार्ग आकर्षित करेंगे। निर्णय लेने से पहले सोच विचार और पूरी जानकारी के साथ ही काम शुरू करें। वरना कायदे संबंधित परेशानी खड़ी होगी।

🦀 कर्क: आज आपका काम का बोझ और बढ़ेगा। काम में आपको आनंद मिलता है, लेकिन क्षमता से ज्यादा का काम तनाव पैदा करेगा। सारा काम आज ही खत्म करने की जिद ना करें। इसका स्वास्थ्य पर असर हो सकता है। यदि कोई काम पैसों की वजह से रुका है तो अपने प्रयत्न जारी रखें। किसी से भी उधार ना लें। दिन के अंत तक काम से जुड़ी प्रगति से समाधान मिलेगा। काम को छोड़ मौज-मस्ती करने वाले मित्रों से दूरी बनाए रखें।

🦁 सिंह: आज परिस्थिति पर काबू करने का हुनर आप में है और यही आज अहंकार जगा देगा। हर परिस्थिति के सूत्रों को हाथ में लेने का जज्बा आसपास के लोगों में आपके प्रति कटुता बढ़ा देगा। आप का अहंकार आर्थिक नुकसान भी करा सकता है। यदि आपके घर में पेट यानी पालतू प्राणी है तो उनके सेहत का ख्याल रखें। लाल वस्त्र या लाल वस्तुओं का उपयोग आज न करें।

💁‍♀ कन्या: आज आप विद्यार्थी सेल्फ स्टडी पर ध्यान दें। भाषा विषय से जुड़े लोग अपने ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू करें। व्यापार से जुड़े लोग अपने नए काम की अधिक चर्चा व्यवसाय से जुड़े प्रतियोगियों से ना करें। घर के बच्चों का शिक्षण माता-पिता के लिए चिंता का विषय होगा। यदि विद्यार्थी किसी विषय में कमजोर है तो उस विषय के शिक्षक बदलकर आपको सहायता होगी। विद्यार्थियों को तनाव सताएगा।

⚖ तुला: आज काम से दूर रहकर काम की योजना को फिर से परखना होगा। मानसिक तनाव आपके काम के प्रगति में रोक लाएगा। आपके सहकर्मी से नाराजगी आपके मन शांति भंग कर सकती है। परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य चिंता का विषय होगा। जितना हो सके उतना शरीर को एक्टिव रखें। एक जगह ज्यादा देर बैठने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ सकता है।

🦂 वृश्चिक: आज आप यदि कोई विचार मन में बार-बार आ रहा है, तो आपके लिए वह यूनिवर्सल गाइडेंस हो सकता है। ऐसे विचार की तरफ अनदेखा न करें। घर के युवा या बच्चों को आप से आर्थिक सहायता की जरूरत पड़ेगी, उनको सहायता करने से परहेज न रखें। जीवन से जुड़े कुछ बदलाव को आपको मानसिक और भावनिक स्तर पर स्वीकार करना जरूरी है। यदि आप लोन के लिए प्रयत्न कर रहे हैं, तो कोई भी सोने की वस्तु गिरवी ना रखें।

🏹 धनु: आज अगले कुछ दिनों के लिए आप पर काम का बोझ और काम से जुड़ी डेडलाइन की वजह से तनाव बना रहेगा। काम के लिए किसी और पर निर्भर रहने की वजह से आपको मनस्ताप का सामना भी करना पड़ सकता है। दूर के भविष्य की चिंता आज ना करें। हाथ में लिए हुए काम को अंजाम देने की कोशिश अपनी तरह से पूरी करें। आज आपको परिवार से सहयोग मिलना। असंभव हो सकता है।

🐊 मकर: आज जब हम किसी को अपनी बातों की हेराफेरी में उलझ आते हैं, तो वह आपका स्मार्टनेस नहीं, बल्कि सामने वाले इंसान के विश्वास का आप गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। इसलिए, किसी की भी भावनाओं को खेलने से पहले रिश्ते की अहमियत को याद रखें। आज आपको सारे स्त्रोत उपलब्ध रहेंगे, लेकिन उनका उचित उपयोग आप नहीं कर पाएंगे। आज आपको आपके अंदर का आत्मविश्वास और स्वयं प्रेरणा को जगाने की जरूरत है।

🏮 कुंभ: आज आप को दान धर्म में रुचि रहेगी आज का किया हुआ दान पुण्य का काम आपके पिछले कई कर्मों को नष्ट करने में सहायता देगा। जो लोग एनजीओ या संस्था से जुड़े हैं, वह अपने व्यक्तिगत काम को नजरअंदाज ना करें। इसका प्रभाव आपके परिवार पर बुरा पड़ सकता है। लोन से जुड़ी कोई समस्या आज तकलीफ दे सकती है। काम में आई कठिनाइयां आज आपका लक्ष्य भटका सकती है लेकिन अपनी श्रद्धा और निष्ठा को बनाए रखें।

🐋 मीन: आज आपको जीवन से जुड़ी बातों में काफी चंचलता और अस्थिरता नजर आएगी। यही चंचलता और अस्थिरता आपको आपके स्वभाव के कुछ पहलुओं के बारे में जागरूक कर सकती है। इसीलिए, इस स्थिरता से ना डरें और अपने काम पर ध्यान बनाए रखें। अपने आत्मसम्मान और आत्मविश्वास को बनाए रखें। किसी पुरानी घटना का असर फिर से आपके जीवन पर नजर आएगा। उन बातों को अपने पर हावी न होने दें। मानसिक और आर्थिक स्थिरता के लिए चांदी के कुछ सिक्कों का दान आपके लिए उपयुक्त हो सकता है।

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…