कल जमीनी विवाद के चलते पूर्व विधायक निरवेंद्र कुमार मुन्ना की मौत के बाद…

कल जमीनी विवाद के चलते पूर्व विधायक निरवेंद्र कुमार मुन्ना की मौत के बाद…

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक को मौत का जिम्मेदार ठहराया गया…

लखीमपुर खीरी/उत्तर प्रदेश बीते रविवार को निघासन विधानसभा से तीन बार निर्दलीय विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना (75) वर्ष की विवाद के दौरान धक्का-मुक्की में गिरने से हास्पिटल ले जाने के समय मौत हो गई,उनके बेटे संजीव की भी चोटे आयी है,पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है।पोस्टमार्टम में मौत का कारण हार्ट अटैक को बताया गया है। शरीर पर किसी भी प्रकार के चोट के निशान की बात नहीं कही गई है, पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के पैनल ने किया।पूर्व विधायक की जमीनी विवाद में वाद-विवाद दौरान तबीयत तबियत खराब हुई थी,जिसके बाद उनकी मौत हो गई।

उधर मामले में आईजी लखनऊ लक्ष्मी सिंह ने बताया कि पुलिस क्षेत्राधिकारी पलिया कुलदीप कुकरेती को हटाते हुए उन्हें जिला मुख्यालय से अटैच किया गया है।साथ ही पढुआ चौकी इंचार्ज और दो बीट सिपाही को सस्पेंड किया गया है। सीओ समेत सभी पुलिसकर्मियों की भूमिका की जांच की जाएगी,लापरवाही बरतने और ज़मीनी विवाद में समय से कार्रवाई न करने पर यह एक्शन लिया गया है।पूरे मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। एडिशनल एसपी खीरी,सीओ सिधौली जिला सीतापुर,इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच सीतापुर कमेटी में शामिल हैं।कमेटी तीन दिन के अंदर रिपोर्ट सौंपेगी डीएम ने भी ज़मीनी विवाद की जांच के लिए कमेटी बनाई है।
बताते चले कि त्रिकोलिया पढुआ बस अड्डे के मेन रोड पर एक विवादित जमीन है। इस पर विवाद के चलते मामला न्यायालय में विचाराधीन है,विवादित जमीन पर विपक्षी किशन कुमार गुप्ता आज सैकड़ों लोगों के साथ कब्जा करने पहुंच गए।यह देख पूर्व विधायक भी अपने लोगों के साथ मौके पर पहुंचे,आरोप है कि कब्जा रोकने के लिए दबंगों ने पूर्व विधायक की लात-घूंसों से पिटाई कर दी।बचाव में दौड़े पूर्व विधायक के बेटे संजीव कुमार को पीटा गया,इससे दोनों घायल हो गए। फौरन इलाज के लिए पूर्व विधायक को अस्पताल लाया गया,जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।
आज सुबह से ही मृत विधायक के पैत्रिक गांव त्रिकोलिया मे भारी पुलिस बल तैनात है पुलिस के आला अधिकारियो की गाडियो के सायरन बजाते काफिलो का आवागमन जारी है।

पत्रकार देवेंद्र कुमार की रिपोर्ट…