दो दिन से लापता आभूषण व्यापारी का शव कुंए में मिला, धारदार हथियार से की गई हत्या…..

दो दिन से लापता आभूषण व्यापारी का शव कुंए में मिला, धारदार हथियार से की गई हत्या…..

  आक्रोशित गांव वालों को समझाते हुए पुलिसकर्मी 👆                                                  पहले गांव वालों ने की शव निकालने की कोशिश 👆

शव को निकालने के लिए गोताखोरों की लेनी पड़ी मदद: आरोपी गिरफ्तार, भीड़ ने घर घेरा…

    घटना की जानकारी देते हुए सीओ सिटी 👆

    गांव वालों ने बताया आरोपी के घर फैला था खून 👆

लखनऊ/जौनपुर। प्रदेश के जौनपुर जिले के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के मैनीपुर गांव में हत्या कर फेंका गया आभूषण कारोबारी का शव कुएं में मिला, उसकी हत्या धारदार हथियार से की गई है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। गुस्साई भीड़ ने आरोपित के घर का घेराव कर तोड़फोड़ करने की कोशिश भी की। तनाव को देखते हुए भारी फोर्स तैनात की कर दी गई है। हैदरपुर गांव निवासी 40 वर्षीय पप्पू मौर्य गांव-गांव घूमकर आभूषण का कारोबार करता था। वह मंगलवार की सुबह घर से निकला था, जब शाम तक वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। एक चाय वाले ने बताया कि पप्पू को मैनीपुर में जाते देखा था।
परिजन मैनीपुर गांव पहुंचे और भाई लाल कश्यप के घर के लोगों से पूछताछ किया तो उन्होने कुछ ज्यादा बताने से इन्कार कर दिया। भाई लाल कश्यप के ऊपर पहले भी हत्या का आरोप हैं जिस वजह से परिजनों का संदेह उसकी तरफ बढ़ा। कल सुबह पप्पू का भतीजा ओम प्रकाश मौर्या फिर मैनीपुर पहुंचा और भाई लाल कश्यप के घर लोगों से पूछताछ करने लगा तो वे लोग इधर-उधर की बातें करने लगे। कहा कि आये तो थे गिरवी लाकिट रखा था जिसे देकर वापस लौट गए। इस पर परिजनों का शक गहरा हो गया तभी परिजनों की नजर आसपास गिरे खून पर गई तो लोगों के होश उड़ गए। लोग घर के पीछे देखते हुए पदुमपुर गांव की तरफ बढ़े, तभी वहां के लोगों ने कुएं में शव पड़े होने की बात पर शोर मचाना शुरू कर दिया।
गांव के लोगों ने आरोपित के घर को घेर लिया काफी संख्या में मैनीपुर, हैदरपुर व पदुमपुर के गांव के लोग भी पहुंच गए और आरोपित के घर को घेर लिया। सूचना मिलने पर थाना इंचार्ज सुधीर कुमार गुप्ता, चौकी इंचार्ज शिकारपुर व चौकी इंचार्ज वीर बहादुर सिंह भी मौके पर पहुंच गए और आरोपित भाई लाल कश्यप को गिरफ्तार कर थाने ले गए।इसके बाद भी गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपित के परिवारवालों को घेरे में ले लिया जिन्हे बचाने के लिए और पुलिस बल बुलाना पड़ा। फोर्स आने के बाद पुलिस आरोपी के परिजनों को जीप में बिठा कर थाने ले गई।
कुएं से शव निकालने के लिए मौके पर जुटी भीड़ ने काफी कोशिश की लेकिन जहरीली गैस की आशंका के चलते कोई नीचे नहीं उतर रहा था। रस्सी के सहारे पुलिस ने निकालने की कोशिश किया, लेकिन शव नहीं निकाला तो उसमें पानी भरवाया गया। किसी तरह गोताखोरों की मदद से शव को कुएं से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। शव को देखने से लग रहा था कि धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। घटना से परिजनों पत्नी मिथिलेश देवी व बेटे रोहित मौर्य व दोनो बेटियों नेहा व नीतू का रो-रोकर बुरा हाल है।

संवाददाता सुहेल मारूफ की रिपोर्ट…