अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आज लोकभवन स्थित अपने सभाकक्ष में आई0जी0आर0एस0 की साप्ताहिक समीक्षा बैठक की…

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आज लोकभवन स्थित अपने सभाकक्ष में आई0जी0आर0एस0 की साप्ताहिक समीक्षा बैठक की…

लखनऊ 07 अगस्त। अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आज लोकभवन स्थित अपने सभाकक्ष में आई0जी0आर0एस0 की साप्ताहिक समीक्षा बैठक की। बैठक में आईजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाईन के लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों, आदि पर की जा रही कार्यवाहियों की समीक्षा गृह विभाग के सचिव एवं विशेष सचिवगणों व सम्बन्धित कर्मचारीगणों के साथ की। अधिकारियों को निर्देशित किया कि आईजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाईन के लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने की कार्यवाही की जाय।
बैठक में श्री अवस्थी को बताया गया कि कुल 19 हजार 190 प्रकरणों में से 17 हजार 617 प्रकरणों को निस्तारित किया जा चुका है तथा अवशेष प्रकरणों का निस्तारण अतिशीघ्र कर लिया जायेगा। श्री अवस्थी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों के निस्तारण के लिए प्रदेश के जनपदों से सिर्फ पत्र व्यवहार न करते हुए जनपदों के सम्बन्धित अधिकारियों से दूरभाष के माध्यम से भी प्रकरणों का निस्तारण कराना सुनिश्चित किया जाय। साथ ही गृह विभाग के अधिकारियों को यह निर्देश भी दिये कि प्रकरणों को बेवजह अपने स्तर पर लम्बित न रखा जाय बल्कि उसे समयबद्ध रूप से निस्तारित किया जाय।
अपर मुख्य सचिव, गृह ने आईजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाईन के लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों के त्वरित निस्तारण के लिए प्रदेश के जिलाधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को भी निर्देशित किया है कि वे अपने जनपदों के लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों को व्यक्तिगत रूचि लेते हुए प्रकरणों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करते हुए गृह विभाग के सम्बन्धित अधिकारियों को भी उससे अवगत कराये। उन्होंने कहा कि लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों के निस्तारण में किसी प्रकार की हीलाहवाली किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नही की जायेगी, इस बात का अधिकारीगण विशेष ध्यान रखें।
बैठक में सचिव गृह, एस0 के0 भगत, विशेष सचिव गृह, अमिताभ त्रिपाठी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…