दर्दनाक हादसा: अस्पताल के आईसीयू में आग से 8 कोरोना मरीजों की मौत…..

दर्दनाक हादसा: अस्पताल के आईसीयू में आग से 8 कोरोना मरीजों की मौत…..

40 से अधिक मरीजों को बचाया गया: मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश, 3 दिन में मांगी रिपोर्ट…

प्रधानमन्त्री दुखी, मृतकों के परिजनों को 2 लाख की मदद की घोषणा…

लखनऊ/अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना मरीजों के लिए कोविड-19 (Covid-19) अस्पताल में आग लगने से 8 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। ये आग शहर के श्रेय अस्पताल के आईसीयू में लगी, बता दें कि ये अस्पताल शहर में कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए बनाया गया है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हादसे की जांच के आदेश देते हुए तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से हादसे में मारे गए लोगों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। अस्पताल में भर्ती कोविड-19 के करीब 41 अन्य मरीजों को बचा लिया गया और उन्हे शहर के एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।
मृतकों में पांच पुरुष और तीन महिलाएं. . . . .
गुजरात सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार गुप्ता के अनुसार आग तड़के 3 बजे करीब लगी। अस्पताल को सील कर दिया गया है। 41 मरीजों को सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है, शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस हादसे में 8 लोगों के मारे जाने की खबर है। मरने वालोंं में 5 पुरुष और 3 महिलाएं हैं। बताया जा रहा है कि यह आग आईसीयू में लगी है। यहां से अन्य वार्डों में फैली। शुरुआती जांच में आग लगने की वजह शार्ट सर्किट की वजह से बताई जा रही है। हालांकि, अधिकारियोंं ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की।
मृतकों के परिजनों को 2 लाख, घायलों को 50 हजार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय राहत कोष से हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। आग लगने से जो लोग घायल हुए हैं उन लोगों को 50,000 रुपए की मदद दी जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि अस्पताल में आग लगने की घटना से दुखी हूं। मृतकों के परिवारों से संवेदनाएं। जख्मियों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं। गुजरात के मुख्यमंत्री और मेयर से स्थिति के बारे में जानकारी ली। प्रशासन हर संभव मदद उपलब्ध करा रहा है। (6 अगस्त 2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,