*प्रशासन का आदेश ठेंगे पर, दोनो ओर खुल गया बाजार*

*प्रशासन का आदेश ठेंगे पर, दोनो ओर खुल गया बाजार*

*शमसाबाद/फर्रूखाबाद* कंटेनमेंट जोन में दोनों तरफ खोली गई दुकानें पुलिस प्रशासनिक अधिकारी बेखबर। उधर व्यापारियों के अनुसार रोज ना सही त्योहार पर ही सही व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को खुलवाया जाए जिससे व्यवसायियों का भी भला हो सके।
शमशाबाद नगर जहा एक लंबे समय से कोविड-19 का कोई न कोई मरीज पाया जा रहा है।जिसके चलते धीरे-धीरे नगर बंदी की कगार पर पहुँच गया।एक समय ऐसा आया जब कोरोना संक्रमित मरीजो की तादात दिन पर दिन बढ़ने लगी एतिहातन प्रसासनिक अधिकारियों ने बाजार बंद कराकर बाजार को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया था।
उधर शमशाबाद नगर को कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने के बाद बाजार को पूर्णता बंद करा दिया गया था।आहत व्यवसाइयो ने व्यापारी नेताओं के नेतृत्व में हको की लड़ाई तो जीत ली क्योंकि प्रशासन ने भी व्यापारियों की समस्याओं को गंभीरता से लेकर बाजार को पुनः पूर्व की भांति खोले जाने के आदेश दिए थे। जानकार लोग बताते हैं नगर क्षेत्र में संक्रमित मरीजों की संख्या मैं लगातार इजाफा होने के कारण शमसाबाद बंद कर दिया गया था।
व्यापारियों के अथक प्रयास का नतीजा प्रशासन द्वारा बाजार को वन डे वन साइड खुलवाए जाने की अनुमति दी गयी थी। बाजार की दुकानों को नियमो के आधार पर खोला जाने लगा।लेकिन व्यापारी इस व्यवस्था से संतुष्ट नही थे लेकिन कहावत है कि मरता क्या न करता प्रशासन के आदेशों को सिर माथे रखकर व्यवसायिक कार्यो को अंजाम दिया जा रहा था।उधर एक नहीं दो दो त्यौहार एक तरफ बकरीद पर्व तो दूसरी तरफ रक्षा बंधन का पर्व सर पर फिर भी आर्थिक तंगी बताते हैं। शमशाबाद में शुक्रवार को अधिकांश व्यापारियों के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने अपनी दुकानों को खोल दिया।
*पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट*