नगर मजिस्ट्रेट अशोक कुमार मौर्य ने कटरी धर्मपुर गौशाला का किया निरीक्षण, लगाये पेड़…

नगर मजिस्ट्रेट अशोक कुमार मौर्य ने कटरी धर्मपुर गौशाला का किया निरीक्षण, लगाये पेड़…

फर्रुखाबाद। नगर क्षेत्र में स्थापित कटरी धर्मपुर गौशाला के नोडल अधिकारी और नगराधिकारी अशोक कुमार मौर्य ने आज गौशाला पहुंच यहां गौवंश के रहन- सहन का जायजा लिया।साफ-सफाई जांची,खान-पान की व्यवस्थाओं को गंभीरता से जांचा।ईओ को निर्देशित किया कि स्वच्छता की व्यवस्थायें और बढ़ाई जायें साथ ही गौवंश को हरे चारे की किसी भी सूरत में कमी न होने दी जाये।
नगर मजिस्ट्रेट श्री मौर्य आज अचानक कटरी धर्मपुर स्थित गौशाला जा धमके। नोडल अधिकारी को मौके पर देख अचानक हड़कंप मच गया।यहां उन्होंने गौवंश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर गहन निरीक्षण किया।गौवंश के लिए मिनरलस और हरा चारा,दाना व पीने के पानी की व्यवस्थायें देखीं।निर्देशित किया कि गौवंश को ताजा पानी पीने के लिए उपलब्ध कराया जाये साथ ही उनको स्वास्थ्य असुविधा होने पर सीधे उन्हें सूचित किया जाये ताकि समय रहते उन्हें चिकित्सीय व्यवस्थायें मुहैया कराई जा सकें।
श्री मौर्य ने यहां गोबर को एकत्र करने की व्यवस्थाओं का भी गहनता से जायजा लिया। उन्होंने कहा कि गौशाला के चारों तरफ हरे-भरे वृक्ष न केवल लगाये जायें बल्कि उनकी देखभाल वरीयता क्रम में सुनिश्चित की जाये।नगर मजिस्ट्रेट ने यहां स्वयं छायादार वृक्ष और सहजन के पौधों से वृक्षारोपण किया।गौपालकों को निर्देश दिये कि कोई भी पेड़ सूखना चाहिए। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया कि साफ-सफाई की व्यवस्था को और चाक चैबंद किया जाये। नगर मजिस्ट्रेट ने यूथ इण्डिया से बातचीत में बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप सभी कार्य प्रमुखता पर होंगे। इसके अलावा नगर क्षेत्र में भूमाफियागीरी को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेेगा।

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…