मुठभेड में अवैध शराब एवं अवैध असलाह सहित पांच सदस्यों को किया गिरफ्तार…

मुठभेड में अवैध शराब एवं अवैध असलाह सहित पांच सदस्यों को किया गिरफ्तार…

इटावा/उत्तर प्रदेश-: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण इटावा एवं क्षेत्राधिकारी सैफई के नेतृत्व में एसओजी इटावा एवं थाना चौबिया पुलिस टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए फर्जी लूट की सूचना देकर अवैध शराब तस्करी करने वाले गिरोह के 05 सदस्यों के पुलिस मुठभेड में अवैध शराब एवं अवैध असलाह सहित किया गिरफ्तार।
आविद पुत्र हबीब द्वारा थाना चौबिया पर बताया कि थाना चौबिया क्षेत्रान्तर्गत चौपला ओवर ब्रिज के नीचे स्विफ्ट डिजायर कार एवं ब्रीजा कार सवार 3-4 लोगो द्वारा मेरे व मेरे भाई के साथ मारपीट कर हमारी पिकअप गाडी को छीनकर भाग गये है। वादी की तहरीर के आधार पर थाना चौबिया पर मु0अ0स0 174/2020 धारा 392 भादवि बनाम अज्ञात अभियोग पंजीकृत किया गया। प्रकरण में तत्काल कार्यवाही करते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा घटना के सफल अनावरण हेतु क्षेत्राधिकारी सैफई के नेतृत्व में एसओजी टीम इटावा व थाना चौबिया पुलिस से दो टीम का गठन किया गया।
एसओजी टीम इटावा एवं थाना चौबिया पुलिस द्वारा चौपला चौराहे पर संदिग्ध व्यक्ति /वाहन चेंकिग की जा रही थी तभी मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि मु0अ0सं0 174/2020 से संबंधित अभियुक्त बुलेरो गाडी से ऊसराहार से सर्विस रोड होकर हाइवे के किनारे से चमरुआ तिराहे की तरफ आ रहे है मुखबिर की सूचना के आधार पर तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम द्वारा पहुचंकर सघनता से चैकिंग करने लगे तभी कुछ समय बाद एक बुलेरो गाडी आती हुयी दिखाई दी जिसे संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस टीम द्वारा रोकने का इशारा किया गया तो गाड़ी चालक द्वारा गाडी को भगाने का प्रयास किया तो पुलिस टीम द्वारा उक्त गाडी का पीछा किया तो गाडी चालको द्वारा अपने आप को पुलिस टीम से घिरा देखकर पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर किया गया जिन्हे पुलिस टीम द्वारा चमरुआ तिराहे पर 02 अभियुक्तों को घेरकर पकड लिया गया । गिरफ्तार अभियुक्तों की तलाशी लेने पर अभियुक्तो के कब्जे से बरामद बुलेरो एवं अवैध तमंचे के बारे मे जानकारी देने मे असमर्थ रहे । पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों से कडाई से पूछताछ में बताया कि जो थाना चौबिया पर मु0अ0स0 174/2020 में वाछिंत अभियुक्त है जो पिकअप लूट की फर्जी घटना को अंजाम दिया था जिससे पुलिस को भ्रमित किया जा सके तथा अवैध शराब की तस्करी कर विभिन्न स्थानों पर अवैध शराब को बिक्री हेतु पहुचाया जा सके । पुलिस टीम द्वारा फर्जी लूट की घटना के संबंध में अधिक जानकारी की गयी तो यह तथ्य प्रकाश में आया कि मु0असं0 174/2020 से संबंधित वादी द्वारा शराब की तस्करी करने हेतु फर्जी लूट की घटना के संबंध में तहरीर दी गयी थी। गिरफ्तार अभियुक्तो की निशानदेही पर घटना में शामिल उनके अन्य 03 साथियों को चौपला से पिकअप एवं उसमे लदी अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया गया।

पत्रकार नितेश प्रताप सिंह की रिपोर्ट…