लखनऊ में कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूटे, आज मिले 429 पाॅजिटिव…

लखनऊ में कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूटे, आज मिले 429 पाॅजिटिव…

सीएमओ को हटाया गया: लखनऊ में अब तक 73 लोगों की मृत्यु…

प्रदेश में भी तेजी से बढ़ रहें हैं कोरोना संक्रमित, आज मिले 2,984 नए केस…

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में कोरोना का कहर लगातार जारी है, कल 297 पाॅजिटिव मिले थे तो आज इनकी संख्या बढ़कर एकदम से 429 हो गई है, जो अब तक मिले सर्वाधिक पाॅजिटिव हैं।राजधानी में पिछले एक हफ्ते से कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के मिलने का आंकड़ा रोजाना 300 से ऊपर बना हुआ है (बीच में एक दिन 282 पाॅजिटिव मिले थे) वहीं लखनऊ में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 73 तक पहुंच गई है।
राजधानी में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ रही संख्या एवं चिकित्सा व्यवस्था के संबंध में मिल रहीं शिकायतों के बाद आज लखनऊ के सीएमओ नरेंद्र अग्रवाल को हटा दिया गया है। डाॅक्टर राजेंद्र प्रसाद सिंह को राजधानी का नया मुख्य चिकित्सा अधिकारी बनाया गया है। हुसैनगंज-स्टेशन रोड स्थित सीएमएस हेड आफिस के पास काॅपी-किताब बेचने वाले दुकानदार एवं उसके परिवार के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद दुकान से काॅपी-किताब खरीदने वाले बच्चों एवं अभिभावकों में हड़कंप मचा है।
ये लापरवाही भारी पड़ सकती है…..?
वहीं मवैया में रेलवे क्रासिंग के पास पुल के नीचे मिठाई दुकानदार के कोरोना पाॅजिटिव मिलने के बाद उसे रेलवे के इंडोर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, लेकिन कल तक मिठाई की दुकान खुली थी, जिसको लेकर आसपास रहने वाले काफी दहशत में थे। क्षेत्रीय नागरिकों के अनुसार मिठाई दुकान व आसपास के इलाके को सैनिटाइजर भी नहीं किया गया है।
दूसरी ओर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। प्रदेश में आज 2,984 नए केस मिले हैं। पूर्व मुख्यमंत्री बसपा प्रमुख मायावती ने भी प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही संख्या पर चिंता जाहिर की है। उन्होने कहा है कि कोरोना टेस्टिंग, अस्पतालों में सुविधा व कोविड केंद्रों की साफ-सफाई आदि पर सरकार तुरंत उचित ध्यान दे।(25/7/2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,