राष्ट्रीय महाराणा प्रताप युवा सेना द्वारा ग्राम औधुता में मनाई गई शहीद ए आजम चंद्रशेखर आजाद की 114 वी जयंती…

राष्ट्रीय महाराणा प्रताप युवा सेना द्वारा ग्राम औधुता में मनाई गई शहीद ए आजम चंद्रशेखर आजाद की 114 वी जयंती…

आज जनपद मथुरा के अन्तर्गत आने वाले थाना शेरगढ़ के ग्राम औधुता में राष्ट्रीय महाराणा प्रताप युवा सेना के कार्यकर्ताओं के द्वारा भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक एवं लोकप्रिय स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की 114 वी जयंती कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए बड़े ही हर्षोल्लास एवं उत्साह के साथ मनाई जिसमें सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखते हुए भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक शहीद-ए-आजम चंद्रशेखर आजाद की छवि पर पुष्प अर्पित करके राष्ट्रीय महाराणा प्रताप युवा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भरत सिसोदिया ने शहीद-ए-आजम चंद्रशेखर आजाद के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि
भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक एवं लोकप्रिय स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद का जन्म 23 जुलाई, 1906 को मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के भाबरा नामक स्थान पर हुआ। उनके पिता का नाम पंडित सीताराम तिवारी एवं माता का नाम जगदानी देवी था। उनके पिता ईमानदार, स्वाभिमानी, साहसी और वचन के पक्के थे। यही गुण चंद्रशेखर को अपने पिता से विरासत में मिले थे।

और हम सब के लिए ये आदर्श ह और सभी को उनके आदर्श जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए ।

इसी क्रम में राष्ट्रीय महाराणा प्रताप युवा सेना के कार्यकर्ताओं ने शहीद ए आजम की जयंती पर अपने अपने मत प्रस्तुत किए और सभी से उनके पथ पर चलने का आग्रह किया।

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष छात्रसभा इंजी सोनू राघव , राष्ट्रीय आईटी सेल प्रभारी कुंवर राकेश सिसोदिया, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य छात्रसभा उत्तर प्रदेश राजपाल सिसौदिया, प्रदेश मीडिया प्रभारी भाई वी . एस भाई हिन्दुस्तानी और अमित सिसोदिया मुख्यरूप से मौजूद रहे ।।

पत्रकार अमित गोस्वामी की रिपोर्ट…