आज का राशिफल 🦕🦅दिन-मंगलवार,दिनांक 21 जुलाई 2020…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-मंगलवार,दिनांक 21 जुलाई 2020…

🐏 मेष: आज का दिन आपके लिए खुद को मजबूत बनाने का है। आपको चुनौतियों से लड़कर आगे बढ़ना होगा। चुनौतियों से घबराने से आपको नुकसान हो सकता है। कोई पुराने जानकार से मुलाकात हो सकती है, जिससे कुछ लेन -देन बाकी हो। यदि किसी के लिए मन में कड़वाहट हो तो उसे माफ़ ज़रूर करें। इससे आपकी सेहत बेहतर होगी और आपके कर्म अच्छे होंगे। व्यर्थ चिंता न करें। परिस्थिति जल्द ही अनुकूल ही जाएगी।

🐄 वृष: आज थोड़ा समय अपने लिए अवश्य निकालें और अपने आने वाले जीवन की राह और लक्ष्य का निर्धारण करें। दैवीय कृपा से आपको बहुत कुछ मिला है, अपने कौशल से दूसरों का मार्गदर्शन करें, दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की आप क्षमता रखते हैं, अपने इस उत्तरदायित्व को निभाएं। जब तक इससे दूर भागते रहेंगे तब तक जीवन में असंतोष की भावना बनी रहेगी।

👫 मिथुन: आज आपको अपने किसी जूनियर या परिवार के किसी ऐसे सदस्य की मदद करनी पड़ सकती है जो आपकी तरह बनना चाहता है। किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन शुभ है। परिस्थिति अनुकूल बनी हुई है किन्तु लापरवाही न करें नहीं तो नुकसान भी हो सकता है। आज दान अवश्य करें किन्तु ऐसे व्यक्ति को जिसे ज़रुरत हो। आपकी सलाह बहुतों के काम आएगी इसलिए अपनी बात कहने से झिझक न करें।

🦀 कर्क: आज का दिन आपके लिए दोहरी सोच वाला रह सकता है। आप पर काम का तनाव और दबाव अधिक रहेगा लेकिन काम में मन लगने में दिक्कत हो सकती है। अपनी प्राथमिकताओं को अच्छे प्रकार से समझ जान कर काम करेंगे तो बेहतर रहेगा। आज फोकस रहना आवश्यक है नहीं तो मन इधर उधर भटकता रहेगा और दिन के अंत में असंतोष कि भावना उत्पन्न हो सकती है जो कि तनाव और बढ़ा सकती है।

🦁 सिंह: आज का दिन आपके लिए कुछ चिंताओं से मुक्ति का हो सकता है। किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बनी हुई है तो उसका जल्द ही हल मिलेगा। आपका आज काम में फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है, इसका उपयोग अपना काम करने में करें। अपने व्यापार या व्यवसाय के बारे में गंभीरता से विचार करें। मन से किसी भी प्रकार के भय को मिटा दें। आप जैसा चाहते हैं आपके जीवन में वैसे बदलाव जल्द ही आयेंगे।

💁‍♀ कन्या: आज का दिन आपके लिए अपने निजी और पारिवारिक जीवन के लिए हैं। आपके रिश्तों में मधुरता रहेगी। करियर के मामले में दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। किसी नए व्यक्ति से मिलने का अवसर मिलेगा जिससे भविष्य में अच्छे सम्बन्ध बनेंगे। काम को लेकर आज कोई लापरवाही न करें। भावनाओं में अपना फोकस न खोने दें। अपने व्यवहार और सोच में संयम और सहनशीलता बनाने के प्रयास करें।

⚖ तुला: आज का दिन आपके लिए अपने आप को कुछ परिपक्व बनाने का है। आप अपने व्यवहार में बड़प्पन लाने का प्रयास करेंगे। अगर किसी के व्यवहार से आपको दुःख पहुंचा है या आपको किसी की कोई बात बुरी लगी है, तो उसे भूलकर आगे बढ़ने का समय है। यह आपके लिए अच्छा कर्म बनाने का सुअवसर है। माफ़ी का मतलब है अपने मन में कोई कड़वाहट न रखना लेकिन जिसने ठेस पहुंचाई थी, उससे सावधान रहें।

🦂 वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए खुद को थोड़ा संतुलित रखने का है। अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखें। काम में सफलता मिलेगी और लम्बे समय से चले आ रहे प्रोजेक्ट संपन्न होंगे। आपके यश में भी वृद्धि होगी। विदेश से कोई अच्छा समाचार मिलेगा। किन्तु अपने काम में इतने व्यस्त न हो जाएँ की जीवन के और दूसरे अहम् पहलुओं को अनदेखा कर दें। अपने निजी जीवन और स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।

🏹 धनु: आज आपके लिए करियर से ज्यादा सेहत के मसले ज्यादा महत्वपूर्ण रह सकते हैं। अच्छी सेहत बनाए रखने के लिए आपको निरंतर प्रयास करने की आवश्यकता है। परिस्थिति में यदि कोई परेशानी बनी हुई है तो वह जल्द ही हल हो जाएगी। अपने मन में कोई नकारात्मक भाव न आने दें। काम में पूरा फोकस बनाए रखें। व्यवसाय के लिए आज का दिन बहुत लाभकारी रहेगा। इसका पूरा फायदा उठाएं। परिस्थिति में अपने आपको स्थिर बनाएं रखें।

🐊 मकर: आज का दिन फलदायक साबित हो सकता है। जीवन में उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे। अपनी योग्यता पर शंका न करें। आप में वो सभी गुण हैं तो आपको सफल होने के लिए चाहिए। अपने आप पर भरोसा रखें। बड़ों की सलाह को नज़रंदाज़ न करें किन्तु अपने निर्णय लेने का प्रयास करें। अपने आस पास की नकारात्मक ऊर्जा से प्रभावित न हों। घर में कपूर जलाएं, इससे घर और मन दोनों से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी।

🏮 कुंभ: आज का दिन आपके लिए किसी एक्टिविटी में शामिल होने का हो सकता है। घर परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा और कोई जश्न मनाने का मौका मिलेगा। आज आपकी ऊर्जा बहुत सक्रिय बनी हुई है जिस कारण आपके काम जल्द ही बनेंगे। आज कार्यक्षेत्र में बदलाव करने का भी मौका मिलेगा, इससे घबराए नहीं, इस अवसर का पूरा लाभ उठाएं। इस ऊर्जा का उपयोग परेशानियों से बाहर निकलने में करें। रिस्क लेने से न कतराएं।

🐋 मीन: आज का दिन आपके लिए कुछ विचित्र परिस्थितियों वाला रह सकता है। अपने जीवन की दिशा को लेकर मन में कुछ असमंजस बना रह सकता है। आपमें भरपूर योग्यता होते हुए भी आप अपना कौशल पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे जिससे मन में असंतोष की भावना होती है। यदि आपके कुछ सपने हैं तो उन्हें पूरा करने के लिए आज कोई कदम अवश्य उठाएं चाहे वह कितना ही छोटा हो। इससे आपकी ऊर्जा को उचित दिशा मिलेगी।

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…