*हत्या की सुपारी देनी है, बैंक से लोन ले लीजिए. .. . .?*

*हत्या की सुपारी देनी है, बैंक से लोन ले लीजिए. .. . .?*

*साली के इश्क में पति ने बैंक से लोन लेकर करा दी गर्भवती पत्नी की हत्या*

*पति व दोनो शूटर गिरफ्तार, पिस्टल बरामद*

*पत्नी के शव के पास दिखावे का विलाप करता पति* 👆

*पति व भाड़े के दोनों शूटर पुलिस की गिरफ्तार में* 👆

*लखनऊ/पटना।* “रोजगार के अलावा हत्या के लिए भी बैंक से लोन लेकर सुपारी देकर कराई सकतें हत्या…?” साली के इश्क में फंसे पति ने अपनी पत्नी को रास्ते से हटाने के लिए बैंक से लोन लिया और फिर उन पैसों को सुपारी किलर को देकर अपनी पत्नी की हत्या करा दी। ये सनसनीखेज मामला बिहार की राजधानी पटना से सामने आया है, पति ने पत्नी को मारने का जो तरीका अपनाया उसे जानकर पुलिस के भी होश उड़ गए। पति ने पत्नी को मारने के लिए प्रोफेशनल किलर्स का सहारा लिया और उन्हे पैसे देने के लिए बैंक से लोन ले लिया। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है, आरोपी पति अपनी साली से फंसा था और पत्नी उनके राह में रोड़ा बनी हुई थी।
पटना के गोपालपुर थाना क्षेत्र की है, जहां गत 9 जुलाई को गर्भवती रूबी देवी की अपराधियों ने बीच सड़क गोली मारकर हत्या कर दी थी। तफ्तीश में जुटी पुलिस ने इस बात का खुलासा किया है कि रूबी से पति शंभू रजक के ताल्लुक अच्छे नहीं थे, दो बेटियों के बाद तीसरी बेटी होने की आशंका को लेकर भी पति पत्नी से खुन्नस रखता था। पिछले अक्टूबर माह में उसकी मुलाकात जक्कनपुर थाना क्षेत्र निवासी सुपारी किलर ऋषि से हुई थी, तब उसने ऋषि को बताया था कि उसे साली से प्रेम है और पत्नी रूबी का काम तमाम करना है। इसके बदले किलर ने तीन लाख रुपये की मांग की थी, फिर ढाई लाख रुपये पर बात बन गई। किलर ने एडवांस में 50 हजार रुपये और हत्या के बाद दो लाख रुपये की मांग की थी, लेकिन शंभू के पास 20 हजार रुपये ही थे। इसके बाद शंभू ने बैंक से 30 हजार रुपये का लोन लिया, किलर को जनवरी में दुकान पर बुलाकर उसने 50 हजार रुपये एडवांस दिए थे।
जनवरी में ही शंभू ने किलर ऋषि के साथ मिलकर हत्या का प्लान तैयार किया, फिर तय समय पर शंभू पत्नी और दोनों बच्चों को बाइक पर बैठाकर ससुराल छोड़ने के लिए चल पड़ा। रास्ते में प्लान के मुताबिक अपराधियों ने 30 साल की रूबी देवी की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली कुख्यात व कई हत्याकांड को अंजाम दे चुके ऋषि ने मारी थी और उसका साथी नवीन बाइक चला रहा था। यह मामला सुलझाना पुलिस के लिए दिन-ब-दिन चुनौती बनता जा रहा था। पुलिस लगातार पति शंभू से पूछताछ कर रही थी पर वह हत्यारों के बारे में अनिभिज्ञता जाहिर करता रहा। गुरुवार देर रात एसएसपी उपेन्द्र शर्मा, एसपी सिटी (ईस्ट) जितेंद्र कुमार ने साढ़े पांच घंटे तक कड़ी पूछताछ की, जिसके बाद आरोपी पति की करतूत सामने आ गई।
पूछताछ में आरोपी पति ने बताया था कि घटना वाले दिन जगनपुरा मोड़ पर बाइक सवार दो लड़कों से उसकी झड़प हो गई थी, जिसके बाद उन्ही लड़को ने पीछा करते हुए चैनपुर गांव के पास उसके ऊपर गोली चलाई लेकिन गोली पत्नी को लग गई और उसकी मौत हो गई। गिरफ्तार शूटर ऋषि कुमार और नवीन कुमार दोनों जक्कनपुर के रहने वाले हैं। शम्भू की जकनपुर-सिपारा में लॉन्ड्री का दुकान है। ऋषि पहले भी आर्म्स एक्ट में जेल जा चुका है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बाइक, पिस्टल एवं कारतूस बरामद किए हैं। मामले में अभी तक साली की संलिप्तता सामने नहीं आई है।
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*